16 JUNSUNDAY2024 3:38:38 AM
Nari

डेट नाइट के लिए Dusky Girls अपनाएं सुहाना खान की ये मेकअप टिप्स, देखने वाला हो जाएगा दीवाना

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 May, 2024 03:28 PM
डेट नाइट के लिए Dusky Girls अपनाएं सुहाना खान की ये मेकअप टिप्स, देखने वाला हो जाएगा दीवाना

नारी डेस्क: किंग खान की लाडली सुहाना खान भले ही फिलहाल मूवीज में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाईं हैं, लेकिन अपनी ब्यूटी के लिए वो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। उनका स्कीन टोन भले ही थोड़ा डार्क है, लेकिन वो लाइट मेकअप या बिना मेकअप के भी अच्छी लगती हैं। सोशल मीडिया पर अकसर वो अपनी फोटोज शेयर करती हैं जिनमें उनका मेकअप ऑन पॉइंट होता है और इससे उनके features और ज्यादा निखर जाते हैं। ऑन डी पॉइंट परफेक्ट मेकअप करना हर किसी के बस भी बात नहीं होती है। खासकर के संवाली स्किन वाली लड़कियों को तो एक्ट्रेस की मेकअप टिप्स जरूरी जाननी चाहिए जिसे आप पार्टी या डेट नाइट पर ट्राई कर सकती हैं। 

PunjabKesari

मॉइस्चराइजर

 मेकअप करने से पहले स्किन को मॉइस्चराइज करना बहुत जरूरी होता है। वहीं सुहाना का भी मानना है कि स्किन को मॉइस्चराइज करना जरूरी है। एक्ट्रेस का कहना है कि सेंटर से बाहर की ओर बढ़ते हुए ऊपर की ओर गति करते हुए मॉइस्चराइजर की मालिश करें। इससे स्किन ब्राइट होगी और मेकअप का कोई साइड- इफेक्ट भी नहीं होगा।

मेकअप का बेस

इसके बाद चेहरे के उस हिस्सों पर प्राइमर लगाएं जिसे आप हाइलाइट करना चाहते हैं। जैसे आपके चीकबोन्स और आपकी नाक के नीचे का हिस्सा, टी- जोन और बाकी गालों पर लगाने के लिए स्मैशबॉक्स कॉस्मेटिक्स ऑयल और शाइन कंट्रोल प्राइमर जैसे मैटिफाइंग प्राइमर पर अप्लाई करें।

PunjabKesari

कंसीलर

ब्रश की मदद से  झाइयां या काले घेरे वाली जगह पर कंसीलर लगाएं और अच्छे से ब्लेंड कर लें। 

आईलाइनर

विग्ंड आईलाइनर हमेशा ट्रेंड में रहता है। एक्ट्रेस भी हमेशा अपनी आंखों पर विंग्ड आईलाइनर लगाना पसंद करती हैं। जबकि जिम में वर्कआउट करने से दौरान वो सॉफ्ट कैट आई या विग्ंड आई के साथ एलिगेंट लुक पा सकते हैं।

PunjabKesari

ब्लश

सुहाना अपने सटल मेकअप के साथ हर जगह छा जाती हैं। अपने पूरे मेकअप को सिंपल रखते हुए वो अपने गालों पर थोड़ा रंग जोड़ती है। गालों पर ब्लश उनके पूरे लुक को उभरकर लाने में मदद करता है।

कंटूरिंग

एक्ट्रेस की सोशल मीडिया की सभी तस्वीरें आप देख ही सकते हैं कि वो किस तरह अपने चेहरे की संरचना को परिभाषित करने के लिए कंटूरिंग का इस्तेमाल करते हैं। इससे आपके चेहरे को एक आकार मिलता है। 

टिंटेड लिप्स

एक्ट्रेस अपने होठों के लिए डार्क, बोल्ड लिप्स की जगह टिटेंड पिंक या सॉफ्ट ब्राउन जैसे न्यूड लिप कलर चुनती हैं। वो अपने होठों को सिंपल रखकर अपनी आंखों को ज्यादा अक्ट्रैक्टिव रखना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

Related News