20 APRSATURDAY2024 12:52:21 PM
Nari

ऑफिस शिफ्ट में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगी हैल्दी व ग्लोइंग स्किन

  • Edited By neetu,
  • Updated: 26 Mar, 2021 12:03 PM
ऑफिस शिफ्ट में अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स, मिलेगी हैल्दी व ग्लोइंग स्किन

भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते लड़कियां अपनी स्किन का ख्याल अच्छे से नहीं रख पाती है। खासतौर पर घंटों ऑफिस रहने व काम करने से चेहरा डल, ड्राई व समय से पहले ही बूढ़ा नजर आने लगता है। ऐसे में आज हम आपको कुछ आसान से स्किन केयर टिप्स बताते हैं। आप इन्हें ऑफिस में भी आसानी से फॉलो करके ग्लोइंग व हैल्दी स्किन पा सकती है। तो चलिए जानते हैं उन टिप्स के बारे में...

1. कॉफी से करें स्क्रब

अगर आप भी कॉफी पीती है तो इसे स्क्रब की तरह यूज कर सकती है। इसके लिए अपने फेसवॉश में 1 छोटा चम्मच कॉफी मिलाएं। चेहरे को हल्का सा गीला कर लें। उसके बाद स्क्रब की मदद से चेहरे की हल्के हाथों से 2-3 मिनट तक मसाज करें। इसे 5 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में ठंडे पानी से इसे साफ कर लें। इससे त्वचा की गहराई से सफाई होकर साफ, मुलायम, निखरी, जवां स्किन मिलेगी। साथ ही चेहरा खिला-खिला नजर आएगा। 

नोट- इस बात का ध्यान रखें कि चेहरे की क्लींजिग समय हमें ठंडा पानी यूज करें। 

PunjabKesari

2. ऐसे करें मसाज

स्किन मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। थकान दूर होकर चेहरा फ्रेश व जवां नजर आता है। इसके लिए आप खाली समय में ब्यूटी रोलर से चेहरे की मसाज कर सकते हैं। 

3. आइस पैक भी रहेगा सही

घंटों स्क्रीन के आगे काम करने से आंखों में थकावट व कमजोरी महसूस होती है। साथ ही चेहरा भी डल नजर आने लगता है। इसके लिए आप आइस पैक का इस्तेमाल कर सकती है। अक्सर ऑफिस में स्टाफ के लिए फ्रिज मौजूद होता है। ऐसे में आप आइस पैक को 5-10 मिनट तक आंखों पर रखें। इसके अलावा बर्फ से पूरे चेहरे की मसाज भी कर सकती है। इससे थकावट व सुस्ती दूर होकर आपको फ्रेश फील होगा। 

PunjabKesari

4. हैल्दी चीजें खाएं

इसके साथ ही बाहर का अनहैल्दी फूड खाने की जगह पर अपने बैग में ताजे फल, ड्राई फ्रूट्स व भुने चने रखें। इससे स्किन हैल्दी रहने के साथ आपको दिनभर एनर्जी भी मिलेगी। 

Related News