24 APRWEDNESDAY2024 2:10:21 PM
Nari

अपनी बहन से चिढ़ती थी शिल्पा, रात को सोते वक्त एक्ट्रेस करती थी ऐसा काम कि खूब रोती थी शमिता

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 02 Feb, 2021 06:36 PM
अपनी बहन से चिढ़ती थी शिल्पा, रात को सोते वक्त एक्ट्रेस करती थी ऐसा काम कि खूब रोती थी शमिता

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की तरह उनकी बहन शमिता बॉलीवुड में अपनी जगह नहीं बना पाई। शेट्टी सिस्टर्स अक्सर किसी ना किसी वजह से चर्चा में बनी रहती है लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शिल्पा अपनी ही बहन शमिता से चिढ़ती थी। एक इंटरव्यू में शिल्पा ने कहा था, 'मेरे पापा ने मुझे बताया था कि शमिता का रंग उनसे ज्यादा गोरा है. उसके गोरे होने से मुझे असहज महसूस होता था. मैं बचपन में शमिता के साथ सोती नहीं थी और उसे चिंगोटी काट कर खूब रुलाती थी.' शिल्पा के मुताबिक उन्हें हमेशा लगता था कि शमिता उनसे ज्यादा खूबसूरत है जिससे उन्हें काफी इनसिक्योरिटी होती थी। वही आज दोनों में अच्छी बॉडिंग हैं।

PunjabKesari

शिल्पा ने जहां कई सुपरहिट फिल्में दी वही उनकी बहन शमिता कुछ ही फिल्मों में दिखी। वैसे शमिता शुरु से ही डिजाइनर बनना चाहती थी वह फेमस डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के यहां पर इंर्टनशिप कर रही थी। एक दिन मनीष ने उनसे कहा कि तुम में एक्टिंग का स्पार्क है, 'तुम वहां कोशिश करो।' इससे बाद शमिता ने फिल्म 'मोहब्बतें' से अपना एक्टिंग करियर शुरु किया। अपनी पहली फिल्म से शमिता छा गई। फिर उनका गाना शरारा शरारा आया जिससे वह रातों-रात स्टार बन गई।

शिल्पा की तरह बॉलीवुड में नाम नहीं बना पाई शमिता

कुछ फिल्मों के बाद शमिता का करियर नीचे गिरता गया तो उन्होंने टीवी की तरह रुख किया। 'बिग बॉस', 'झलक दिखला जा' और 'खतरों के खिलाड़ी' जैसे शो करने के बाद भी शमिता बॉलीवुड में दूर हो गई। अपने फ्लॉप बॉलीवुड करियर पर शमिता ने एक इंटरव्यू में कहा था कि अपने डेब्यू के बाद उन्होंने गलत फिल्मों को साइन किया। इसके लिए उन्हें अभी तक अफसोस है। उन्होंने कहा था कि उन्हें अपने करियर के बारे में अधिक चिंतित होना चाहिए था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा था, 'मैं भी अच्छी हीरोइन बन सकती थी, लेकिन कुछ फिल्मों के बाद मैं काफी सलेक्टिव हो गई थी। मैं ये बात समझ नहीं पाई कि लोग तुम्हें भूल जाते हैं अगर तुम दिखाई नहीं देते हो तो। इस बात का एहसास मुझे बहुत बाद में जाकर हुआ कि मुझे काम करते रहना चाहिए था यही इंडस्ट्री का नियम है।'

इंटीरियर डिजाइनिंग में बनाया नाम 

शमिता भले ही बॉलीवुड में अच्छा नाम ना कमा पाई हो लेकिन उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में अपना नाम कमाया। उन्होंने मुंबई में रॉयल्टी नाम का क्लब डिजाइन किया है। यही नहीं चंडीगढ़ में उनके द्वारा डिजाइन किए गए लॉसिस स्पा के लिए उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया। वही शमिता शेट्टी ने अभी तक शादी नहीं की। कहा जा रहा है कि शमिता शेट्टी ने अब वेब सीरिज की ओर रुख कर लिया है।

PunjabKesari

Related News