27 APRSATURDAY2024 1:47:29 PM
Nari

फैट टू फिट होने के लिए Shehnaaz Gill ने फॉलो की ये डाइट, 6 महीने में कम किया 12 किलो Weight

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Apr, 2023 05:33 PM
फैट टू फिट होने के लिए Shehnaaz Gill ने फॉलो की ये डाइट, 6 महीने में कम किया 12 किलो Weight

सभी की दिलों पर राज करने वाली शहनाज गिल किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपनी चुलबुली अदाओं के जरिए आए दिन वह लाइमलाइट का हिस्सा बनी रहती हैं। शहनाज ने बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद गजब बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के जरिए सबको शॉक कर दिया। एक्ट्रेस ने 6 महीने में अपना 15 किलो वजन कम किया था लेकिन शहनाज ने कैसे अपना वजन कम किया आज आपको इसके बारे में बताएंगे। तो चलिए आपको बताते हैं शहनाज की हैल्दी बॉडी का राज...

वेट लॉस जर्नी की थी सबसे शेयर 

एक्ट्रेस ने अपना वेट लॉस सीक्रेट शेयर करते हुए बताया था कि - जब मैं मोटी थी, तब लोग मेरा बहुत ज्यादा मजाक उड़ाते थे। लोगों की हंसी और मजाक का हिस्सा बनने के बाद मैंने सोचा उनको दिखाती हूं कि मैं भी पतली हो सकती हूं। इसके बाद मैंने वेट लॉस जर्नी की शुरुआत की और सिर्फ 6 महीने में अपना 12 किलो वजन कम कर लिया। एक्ट्रेस की मानें तो साल 2019 में लॉकडाउन के दौरान उनका वजन 67 किलो होता था इसके बाद उन्होंने एक खास डाइट को फॉलो करके अपना वजन 6 महीने में करीबन 12 किलो कम करके 55 किलोग्राम कर लिया। 

PunjabKesari

नहीं इंटेंस वर्कआउट की जरुरत

वजन कम करने के  बारे में बात करते हुए शहनाज ने बताया कि उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए किसी भी तरह के इंटेंस वर्कआउट की जरुरत नहीं पड़ी। मैं सिर्फ एक्सरसाइज और वर्कआउट में विश्वास करती हूं लेकिन वजन कम करने के लिए मैंने इन चीजों का सहारा नहीं लिया। वजन कम करने के लिए मैंने अपनी मनपसंदीदा चीजें जैसे कि चिकन, मटन, चॉकलेट और आइमसक्रीम से परहेज किया। अपनी वेट लॉस रुटीन बताते हुए शहनाज ने कहा कि मन मारकर वह खाना सीमित मात्रा में ही खाती थी। 2 रोटी की भूख लगने पर वह सिर्फ 1 ही खाती थी। 

ऐसा था पंजाब की कैटरीना कैफ का डाइट प्लान 

शहनाज ने बताया कि वह अपने दिन की शुरुआत 1 गिलास गर्म पानी में हल्दी, सेब और सिरका डालकर करती  थी। इसके बाद वह ग्रीन टी पीती थी। इसके अलावा एक्ट्रेस ने बताया कि वह नाश्ते में हाई प्रोटीन फूड जैसे स्पाउट्स, डोसा और मेथी के परांठे खाती हैं। लंच में वह घर में बनी मूंग की दाल और 1 रोटी खाती हैं। अपने शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए वह एक गिलास नारियल पानी पीती हैं। शाम को स्नैक्स के तौर पर वह एक कप ग्रीन टी, मुट्ठी भर मावा और मुट्ठी भर अनसाल्टेड मखाने खाती हैं। शहनाज का मानना है कि इससे मेटाबॉल्जिम अच्छा रहता है इसके अलावा वह रात को सोने से लगभग 2-3 घंटे पहले ही खाना खा लेती हैं। 

PunjabKesari

जंक फूड को कहा ना 

वेट लॉस जर्नी के बारे में बताते हुए आगे एक्ट्रेस ने कहा कि यदि आपने वजन कम करने के बारे में सोचा है तो  जंक फूड से दूरी बना लें। जंक फूड वजन तो बढ़ाता है लेकिन यह स्वास्थ्य के लिए भी नुकसानदायक हो सकता है। वजन कम करने के लिए आप घर में बने खाने का ही सेवन करें। 

PunjabKesari
 

Related News