03 MAYFRIDAY2024 8:03:23 PM
Nari

अब कहां सरकार! 7 बार बैडमिंटन चैंपियन रहीं रैकेट बेचकर घर चलाने को मजबूर

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 21 Jul, 2020 02:29 PM
अब कहां सरकार! 7 बार बैडमिंटन चैंपियन रहीं रैकेट बेचकर घर चलाने को मजबूर

इस समय देश कोरोना की मार झेल रहा है। लोगों के सारे काम धंधे बंद पड़े रहे हैं। इस बात से तो कोई इन्कार नहीं कर सकता कि इस कठिन समय में हर किसी के लिए अपना घर का गुजारा करना कितना मुश्किल हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ देश के मान को बढ़ाने वाले खिलाड़ी भी इस समय आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा की बैडमिंटन चैंपियन राधा ठाकुर भी इस कोरोना काल में आर्थिक तंगी से गुजर रही है और अपने घर का गुजारा करने के लिए राधा को अपने रैकेट तक बेचने पड़ रहे हैं।

PunjabKesari

सात बार जिले की चैम्पियन रह चुकी हैं राधा

अपना और अपने देश का नाम रोशन करने वाली राधा जिले की सात बार चैम्पियन रह चुकी हैं। वहीं अब राधा ने घर के गुजारे के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

चली गई भाई और पिता की नौकरी

इस कोरोना काल में लगे लॉकडाउन ने कितने लोगों की रोजी रोटी छीन ली। राधा के साथ भी यही हुआ। लॉकडाउन के कारण राधा के पिता और भाई की नौकरी चली गई और तो और राधा का कमाया हुआ सारा पैसा भी घर खर्च में लग गया। ऐसे में राधा ने अपने घर का गुजारा करने के लिए अपने रैकेट बेच दिए तांकि घर का गुजारा चल सके।

PunjabKesari
 
ये हैं राधा की उपलब्धियां

आपको बता दें कि राधा सात बार जिले में चैंपियन रह चुकी हैं। राधा फर्स्ट सीनियर मेजर बैडमिंटन चैंपियनशिप-2019 की रनर अप (डबल्स) भी रही थीं इसके साथ ही इस साल राधा यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी डबल्स स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रही थीं। सिंगल्स की बात करें तो दो साल पहले यूपी स्टेट फर्स्ट सीनियर मेजर बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंची थी।

 

Related News