19 APRFRIDAY2024 3:07:10 AM
Nari

यूं ही नहीं ग्लो करती सपना की स्किन, दिन की शुरूआत में नहीं भूलती यह काम

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 17 Dec, 2020 10:39 AM
यूं ही नहीं ग्लो करती सपना की स्किन, दिन की शुरूआत में नहीं भूलती यह काम

सपना चौधरी के आज बहुत सारे फैंस है। उन्हें आज किसी भी तरह की पहचान की जरूरत नहीं है। एक तरफ जहां लड़के सपना चौधरी को फॉलो करते हैं तो वहीं लड़कियां भी सपना की खूबसूरती की दिवानी हैं। बात अगर सपना की स्किन की करें तो उनके चेहरे पर ग्लो किसी भी स्किन ट्रीटमेंट से नहीं बल्कि सपना अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। यही कारण है कि उनकी स्किन एक दम शाइनी है और उस पर एक भी दाग भी नहीं है। तो आईए आज हम आपको सपना के कुछ ब्यूटी सिक्रेट बताते हैं। 

PunjabKesari

इस देसी नुस्खे को अपनाती हैं सपना 

सपना चौधरी की लाइफ काफी बिजी हैं लेकिन इस बिजी लाइफस्टाइल में भी वह अपनी स्किन केयर रूटीन को नहीं भूलती हैं। सपना अपने दिन की शुरूआत ऐसी देसी चीज से करती है जिसके बारे में आपने सुना तो होगा लेकिन आप के पास उसे इस्तेमाल करने का समय नहीं होगा। दरअसल सपना अपने दिन की शुरूआत नींबू पानी के साथ करती हैं। जी हां अपनी स्किन को शाइनी और खूबसूरत बनाने के लिए सपना सुबह उठते ही एक गिलास नींबू पानी पीती हैं ताकि शरीर के अंदर की भी अच्छे से सफाई हो सके। 

मॉइश्चराइजिंग जरूर करती हैं 

PunjabKesari

सपना अक्सर अपने शोज और ट्रैवलिंग में बिजी रहती हैं लेकिन ऐसे समय में स्किन केयर के लिए और अपनी स्किन को मेकअप से बचाने के लिए और शाइनी दिखाने के लिए मॉइश्चराइजिंग करती हैं। ताकि स्किन थकी हुई और बेजान न दिखे। 

तो देखा आपने सपना बस इतना सा काम करती है और उनकी स्किन कितनी ग्लो करती है। तो चलिए आपको बताते हैं कि अगर आप नींबू पानी को अपनी रूटीन में एड करेंगी तो आपकी स्किन को कैसे फायदे मिलेंगे। 

1. झुर्रियों से छुटकारा

रोजाना दिन में 2 बार नींबू पानी पीने से झुर्रियों से छुटकारा पाया जा सकता है। इसमें पाए जाने वाले विटामिन सी से त्वचा  जवां रहती है। त्वचा के अलावा यह बॉडी को भी फ्रैश रखता है। 

2. मुंहासे करे दूर

PunjabKesari

नींबू पानी के सेवन से शरीर में पैदा होने वाले बैक्टीरिया और विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं। जिससे मुंहासे भी नहीं होते। 

3. चमकदार त्वचा

विटामिन सी शरीर में नए टीशू बनाने में मदद करता और पुराने टीशू की मुरम्मत भी करता है। नींबू पानी खून साफ करने का भी काम करता है। जिससे स्किन पर ग्लो आने लगता है। 

4. दाग-धब्बों से छुटकारा

PunjabKesari

त्वचा पर काले दाग धब्बों से परेशान हैं तो इसके लिए नींबू पानी का सेवन बैस्ट है। 

5. छाइया करें गायब

चेहरे पर पड़ी हुई छाइयां खूबसूरती को गायब कर देती है। नींबू पानी पीने से शरीर में मौजूद टॉक्सिंस साफ होने शुरू हो जाते हैं। जिससे छाइयां दूर हो जाती है। 

Related News