26 APRFRIDAY2024 7:26:02 PM
Nari

71 साल की उम्र में भी कम नहीं हुई Dream Girl हेमा की खूबसूरती, जानिए इसका राज

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 02 May, 2020 05:58 PM
71 साल की उम्र में भी कम नहीं हुई Dream Girl हेमा की खूबसूरती, जानिए इसका राज

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कहलाई जाने वाली हेमा मालिनी 71 साल की हैं लेकिन उनकी खूबसूरती और फिटनेस किसी 17 साल की लड़की से कम नही है। उनकी स्किन आज भी ग्लोइंग और यंग दिखती हैं जिसका सारा श्रेय उनकी डाइट व हैल्दी लाइफस्टाइल को जाता है। उम्र का पढ़ाव चाहे ज्यादा हो लेकिन हेमा ने इस उम्र में भी खुद की फिटनेस को मेंटेन किया है जो काबिले तारीफ है।

PunjabKesari

तो चलिए आपको बताते है हेमा मालिनी की इस फिटनेस का राज...

कैसे करती है दिन की शुरूआत

हेमा अपने दिन की शुरूआत रोज 45 मिनट योगा से करती है। वह रोज तरकीबन 45 मिनट प्राणायाम करती है।
हेमा चाहे जिम नही जाती लेकिन वो रोज 10 से 15 मिनट साइकिलिंग करना नही भूलती। इसी के साथ वह डांस की शौकीन हैं और उसके लिए भी समय निकाल ही लेती हैं।

पीना नहीं भूलती गर्म पानी 

 एक्सरसाइज और योगा के बाद वे हल्के गुनगुने पानी पीती है। इस पानी मे वह शहद और नींबू का रस भी मिलाती हैं। ऐसा वो दिन में दो बार करती हैं, जो कि उन्हें दिनभर एनर्जी देता है।

PunjabKesari

मीठे से रहती हैं दूर 

हेमा के मुताबिक उन्होंने पिछले कई सालों से शक्कर नही खाई हौ। इतना ही नही जब भी वह किसी विदेश भी जाती है तो वहां के होटल या गेस्ट हाउस को पहले ही बता दिया जाता है कि किसी भी मीठे पकवान में शक्कर न डाली जाए। 

हफ्ते में रखती है दो दिन फास्ट

हेमा मालिनी अपनी बॉडी को शेप में रखने के लिए हफ्ते में दो दिन फास्ट रखती हैं। इस के दौरान वे फ्रेश फ्रूट्स, ड्राय फ्रूट्स खाना पसंद करतीं हैं।

कैसा है डाइट प्लान

हेमा पूरी तरह से वेजिटेरियन हैं वो नॉन वेजिटेरियन चीजों को नही खाती और इसी को वो अपने हेल्दी रहने का बड़ा कारण मानती हैं। उनक डाइट प्लेन बहुत हौल्दी होता है जिसमें.. 
- लंच में दो रोटी, एक कटोरी दाल, दो सब्जियां और चावल के साथ थोड़ा सा रसम लेती हैं। 
- दो कप ग्रीन टी भी उनके डेली रुटीन में शामिल है। 
- रात का खाना 8 बजे के पहले खा लेती हैं। इससे खाने को डाइजेस्ट होने का पूरा समय मिल पाता है।

PunjabKesari

अब भई अगर हम उनकी स्किन ब्यूटी की बात करें तो वो अपनी स्किन की भी उतनी ही केयर करती है जितनी वो अपनी बॉडी की। अपनी स्किन को हेल्दी रखने के लिए वो ढेर सारा पानी पीती है और हैवी मेकअप से परहेज करती है ताकि उनकी स्किन हेल्दी रहे। 

भई अब तो आप जान गए होंगे कि हेमा जी खुद को फिट एंड फाइन कैसे रखें हुए हैं। 

Related News