03 MAYFRIDAY2024 12:59:07 AM
Nari

ये 'तलाक' नहीं 'खुला' था Sania Mirza के पिता का बड़ा ब्यान, पहली बीवी ने पोल खोलकर लिए 15 करोड़

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 21 Jan, 2024 05:51 PM
ये 'तलाक' नहीं 'खुला' था Sania Mirza के पिता का बड़ा ब्यान, पहली बीवी ने पोल खोलकर लिए 15 करोड़

इस समय सानिया मिर्जा और शोएब मलिक खूब सुर्खियां बटौर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने पाकिस्तान की फेमस एक्ट्रेस सना जावेद से निकाह कर लिया है जिसकी तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल अकाउंट में शेयर की। तस्वीरें शेयर करते ही सानिया मिर्जा और शोएब मलिक दोनों ही सुर्खियों में आ गए। शोएब और सानिया की राहें जुदा होने की खबरें तो काफी समय पहले से आ रही थी लेकिन आज शोएब के निकाह ने इस बात पर मुहर लगा दी कि दोनों अलग हो चुके हैं। लोगों ये जानना चाह रहे हैं कि क्या दोनों का तलाक हो गया है। इसी बीच सानिया मिर्जा के पिता इमरान मिर्जा का बड़ा ब्यान सामने आया कि 'यह 'तलाक 'नहीं 'खुला' था।' टेनिस स्टार सानिया के पिता ने बयान में कहा कि शौहर से अलग होने का फैसला सानिया की ओर से ही लिया गया था।

PunjabKesari

'तलाक' नहीं 'खुला' करके अलग हुए शोएब- सानिया

बता दें कि 'तलाक' और 'खुला' में ज्यादा अंतर नहीं है। चलिए आपको दोनों का मतलब बताते हैं। खुला अरबी शब्द में 'खलुन' से लिया गया है। 'खुला' के तहत एक मुस्लिम महिला को अपने पति को एकतरफा तलाक देने के अधिकार है और 'खुला' कि इच्छा सिर्फ बीवी ही रख सकती है। जिसमें वह महर लौटाकर अपने पति से तलाक ले सकती है महर यानि पति द्वारा पत्नी को दिए गए धन या संपत्ति की राशि। अदालत सुलह की सलाह दे सकती है, लेकिन आखिरी फैसला पत्नी का ही होता है। यही फैसला जब मर्द की तरफ से आए तो उसे तलाक कहते हैं। तलाक के बाद भी तीन महीनों तक औरत, शौहर के घर में रहती है, जिसका जिक्र  'कुरान' और 'हदीस' में भी है। अगर पति-पत्नी दोनों अलग होने की चाहत रखते हों तो उसे मुबारकत कहते हैं। सानिया मिर्जा के पिता ने सानिया-शोएब के अलगाव को 'खुला' बताया है तो इसमें कहना गलत नहीं होगा कि सानिया ने शोएब को अपनी जिंदगी से आउट कर दिया है।

PunjabKesari

शोएब की दूसरी पत्नी थी सानिया

बता दें कि सानिया-शोएब की दूसरी पत्नी थी। बहुत से लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं है लेकिन इससे पहले शोएब ने भारत की आयशा सिद्दिकी से निकाह किया था, फिर साल 2010 में उन्होंने भारतीय टेनिस स्टार सानिया से हैदराबाद में निकाह किया। निकाह के 8 साल बाद दोनों पैरेंट्स बने। दोनों का एक बेटा है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है। शोएब मलिक और सानिया मिर्जा की शादी से पहले आयशा सिद्दीकी ने दावा किया था कि वो पाक क्रिकेटर की पहली पत्नी हैं। वह हैदराबाद की रहने वाली और पेशे से टीचर थी। खुद आयशा ने इस बात का खुलासा किया कि शोएब मलिक ने 2002 में उनसे शादी की थी और उन्होंने ही आरोप लगाया था कि शोएब पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही सानिया मिर्जा से दूसरी शादी करने जा रहे थे।

PunjabKesari

पहली पत्नी ने शोएब पर किया था धोखाधड़ी का केस

पहले तो शोएब ने शादी की बात से इंकार किया लेकिन बाद में उन्होंने इस बात को कबूल किया कि आयशा उनकी पहली पत्नी हैं। आयशा ने पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज करवाया था और पुलिस को सबूत के तौर पर मलिक के साथ अपनी शादी की वीडियो दिखाई थी। फिर सानिया से पहले शादी करवाने से पहले उन्होंने आयशा से तलाक लिया। रिपोर्ट की मानें तो शोएब ने गुजारा भत्ता के रूप में आयशा को 15 करोड़ रुपये की रकम भी दी थी।  अब शोएब ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से तीसरी शादी की है। सना पाकिस्तान की मशहूर एक्ट्रेस हैं। उन्होंने साल 2012 में सीरियल शहर-इ-जात के जरिए पर्दे पर डेब्यू किया और बाद में वह कई सीरियल्स में नजर आईं। सना की भी यह दूसरी शादी है। इससे पहले 2020 में उन्होंने उमैर जसवाल के साथ निकाह किया था लेकिन शादी ज्यादा दिन नहीं चली और दोनों ने अलग होने का फैसला किया। अब शोएब-सना ने एक निजी समारोह में निकाह किया।

PunjabKesari

शोएब अब भी प्रोफेशनल क्रिकेट में एक्टिव हैं, वहीं सानिया ने पिछले साल टेनिस से संन्यास ले लिया था। बता दें कि सानिया मिर्जा ग्रैंड डबल्स में छह बार चैम्पियन रह चुकी हैं। लोगों को लगता था कि सानिया और शोएब की जोड़ी नहीं टूटेगी लेकिन यह प्यार परवान नहीं चढ़ पाया और दोनों की राहें अलग हो गई। बता दें कि इजहान अपनी मां सानिया के साथ रहते हैं।

Related News