28 MARTHURSDAY2024 10:15:43 PM
Nari

अकेले घूमने का है मन, तो इन सुरक्षित और खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट में जा सकते हैं बेहिचक

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 17 Sep, 2021 12:10 PM
अकेले घूमने का है मन, तो इन सुरक्षित और खूबसूरत टूरिस्ट स्पॉट में जा सकते हैं बेहिचक

आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में हर कोई अपने आप के लिए कुछ वक्त चाहता है।  ऐसे में हम तलाश करते हैं ऐसी जगह ही जहां हम कुछ पल अकेले में बिता सकें।  अब वो जमाना गया जब लड़कियां बिना पार्टनर के कहीं बाहर नहीं जा सकती थी या फिर परिवार वाले अकेले जाने की इजाज़त नहीं देते थे। अब लड़कियों को अकेले घूमने में ज्यादा आनंद आता है। ऐसे में आप भी अगर कहीं घूमने की इच्छा रखती हैं तो हम आपको उन शहरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप बीना किसी डर के अकेले यात्रा कर सकती हैं। 

PunjabKesari

लद्दाख


हर लड़की को जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्वी भाग स्थित लद्दाख एक बार तो जरूर जाना चाहिए। लद्दाख सोलो ट्रेवलिंग के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है।  पर्यटक इस स्थान पर रिवर राफ्टिंग और ट्रेकिंग का आनंद लेते हैं। झीलों के बीच बसी इस जगह पर महिलायें एकदम सुरक्षित है। बर्फ से ढके पहाड़ों का आनंद आप अकेले ले सकती हैं। 

PunjabKesari

ऋषिकेश

इस लिस्ट में दूसरा नाम है ऋषिकेश का, यहां  लड़कियां बेखौफ घूम-फिर सकती हैं। ऋषिकेश रिवर राफ्टिंग के लिए काफी फेमस है।  अगर आप एडवेंचर स्पोर्ट्स पसंद करती हैं तो आप यहां पर बंजिंग जम्पिंग भी कर सकती हैं। बेहत शांत स्वभाव की इस जगह में  लड़कियों बुलेट या स्कूटी पर अकसर घूमती हुई दिखाई देती हैं। 

PunjabKesari

उदयपुर


राजस्थान के पर्यटक स्थानों में से एक उदयपुर बेहद ही सुरक्षित जगह है।  यहां अतिथियों का स्वागत शानदार तरीके से किया जाता है।  जो महिलाएं भारतीय संस्कृति से प्यार करती हैं, उदयपुर उनके लिए बहुत ही खाश स्थानों में से एक है।यहां परिवहन के साथ-साथ ठहरने की अच्छी व्यवस्था भी है।

PunjabKesari
गोवा

बात घूमने की हो और गोवा का नाम ना लिया जाए, ऐसा तो हो नहीं सकता।  गोवा एक ऐसी जगह है जहां महिलाएं सबसे अधिक सुरक्षित रहती हैं। वर्किंग वुमन के लिए यह जगह काफी खास मानी जाती है। यहां आप अपना हैप्पी टाइम स्पेंड कर सकते हैं। रात को भी यहां असुरक्षित महसूस नहीं करेंगे।

PunjabKesari
शिमला

पहाड़ों की रानी शिमला महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित है। यहां आप बिना किसी डर के घूम सकते हैं। यहां की खास बात ये है कि भीड़-भाड़ वाला इलाका हो या जंगल, सभी काफी सुरक्षित है। क्राइस्ट चर्च” शिमला का फेमस चर्च है, इसके अलावा आप जाखू मंदिर, माल रोड जैसी प्रसिद्ध जगह में भी घूम सकते हैं। 

PunjabKesari
मेघालय

भारत के खूबसूरत राज्यों में से एक मेघालय भी आपकी सुरक्षा की गांरटी देता है। दुनिया के सबसे अधिक बर्षा वाले स्थानों में मेघालय का नाम भी शामिल हैं, इसके अलावा मेघालय के खूबसूरत बादल बहुत ही आकर्षित दृश्य प्रस्तुत करते हैं। मेघालय पर्यटन के दौरान महिलाओं की सुरक्षा का खासा इन्तेजाम देखने को मिलता हैं।

PunjabKesari

केरल

केरल जाने के लिए आपको किसी मौसम का इंतजार नहीं करना पडेगा।   यहां आप साल भर में कभी भी आ सकते हैं। यहां की हरियाली, पहाड़, समुद्री किनारे और सदाबहार मौसम आपको हमेशा आकर्षित करेगा। यहां आतम ही आप अपने आप को सुरक्षित महसूस करेंगी।

Related News