29 APRMONDAY2024 2:31:36 PM
Nari

The Wave है दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह, देखिए तस्वीरें

  • Updated: 17 Jan, 2018 02:53 PM
The Wave है दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह, देखिए तस्वीरें

प्राकृति जाने कितनी खूबसूरत और अदभुत चीजों से बनी हुई, जिनकी तुलना कर पाना काफी मुश्किल है। कई बार प्राकृति की इन देन को असली समझ पाना तक मुश्किल हो जाता है क्योंकि यह जगह होती ही इतनी खूबसूरत है। आज हम जिस जगह की बात करने जा रही है वह भी प्राकृति का ही करिश्मा है लेकिन हर कोई इस जगह को देखकर हैरानी में पड़ जाता है और सोचने पर मजबूर हो जाता है कि सच में ये जगह असलियम में मौजूद है या आंखों का धोखा। तो चलिए आज हम आपको उस जगह के बारे में बताते है जो खूबसूरत होने के साथ-साथ काफी अनोखी भी है। 

 

दक्षिण-पश्चिम US में सबसे सुंदर लंबी पैदल यात्रा के स्थलों में The wave है जो एरिजोना-उटाह सीमा के निकट बलुआ पत्थर की संरचनाओं का एक विस्तार है।

PunjabKesari

यह जगह इतनी लोकप्रिय है कि यहां घूमने के लिए लोगों कू लाइनें लगी रहती है। बताया जाता है कि यह जगह देखने में जितनी खूबसूरत और अदभुत लगती है, उतनी ही घुमचक्कर भी है। कहा जाता है कि यहां आकर अक्सर टूरिस्ट खो जाते है क्योंकि इस जगह में इतने घूमावदार रास्ते है, जिनको याद रख पाना काफी मुश्किल है। 

PunjabKesari

The wave बलुआ पत्थरों से बनी हुई एक विशाल संरचना है। यहां बलुआ पत्थरों से बनी तरंग नुमा संरचना प्रकृति के दीवानों जैसे photographers और hikers को अपनी इसी खूबसूरती से आकर्षित करता है। 

PunjabKesari

The wave के पत्थर बालुई होने के कारण ये काफी भुरभुरी भी है जो यहां की चढाई को और भी मुश्किल बनाती है शायद इसीलिए इसे हाइकर्स की पसंदीदा जगहों मे से एक माना जाता है।


PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News