29 APRMONDAY2024 9:16:16 PM
Nari

एनिमल शेप्ड प्लांटर की मदद से गार्डन को दें खूबसूरत और यूनिक लुक, देखते रह जाएंगे सब

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 15 Apr, 2024 01:54 PM
एनिमल शेप्ड प्लांटर की मदद से गार्डन को दें खूबसूरत और यूनिक लुक, देखते रह जाएंगे सब

घर को सजाने के साथ-साथ हर कोई चाहता है के उनका गार्डन भी बेहद सुंदर और आकर्षक दिखे जिसके लिए अक्सर लोग सोचते हैं के उसे क्रिएटिव कैसे बनाएं। गार्डनिंग के शौकीन वैसे तो अपने गार्डन को सजाने के लिए बहुत से प्लांट्स को लगते हैं लेकिन अगर आप यूनिक लुक देना चाहती है तो आपको हर स्टेप पर अलग तरह के एनिमल शेप्ड प्लांट्स को लगाना चाहिए जिससे गार्डन एरिया और भी अधिक ब्यूटीफुल नजर आता। चलिए इसी के साथ आपको बताते हैं एनिमल शेप्ड प्लांटर आइडियाज के बारे में जो आपके गार्डन में चार चाँद लगा देंगे। 

PunjabKesari

एलीफेंट शेप्ड प्लांटर 

अगर आप अपने घर के डेकोर को स्टाइलिश बनाना चाहते हैं तो ऐसे में एलीफेंट शेप्ड प्लांटर को सलेक्ट किया जा सकता है। इस तरह के एलीफेंट शेप्ड प्लांटर चीनी मिट्टी के बरतन सहित कई अन्य इंग्रीडिएंट्स से बने हुए मिलते हैं। आपको मार्केट में या फिर ऑनलाइन ऐसे एलीफेंट शेप्ड प्लांटर आसानी से मिल जाएंगे। इनमें ड्रेनेज के लिए होल्स भी हैं, जिसके कारण आप घर पर कई तरह के प्लांट्स को बेहद आसानी से इन प्लांटर में लगा सकते हैं।

फॉक्स एनिमल शेप्ड प्लांटर 

अगर आप एक यूनिक एनिमल शेप्ड प्लांटर की तलाश में हैं तो ऐसे में फॉक्स एनिमल शेप्ड प्लांटर को सलेक्ट करें। इसमें कई तरह के कलर व डिजाइन के प्लांटर अवेलेबल है, जो देखने में बेहद ही क्यूट लगते हैं। आप अपने किचन गार्डन से लेकर लिविंग एरिया के लिए फॉक्स एनिमल शेप्ड प्लांटर में डिफरेंट प्लांट्स लगा सकते हैं।

PunjabKesari

कैट एनिमल शेप्ड प्लांटर

कैट एनिमल शेप्ड प्लांटर आप इसे डाइनिंग एरिया या लिविंग एरिया के लिए बेहतरीन एनिमल शेप्ड प्लांटर की तलाश में हैं तो ऐसे में कैट एनिमल शेप्ड प्लांटर सबसे बेस्ट ऑप्शन है। यह आपके एरिया में एक डेकोरेटिव पीस के रूप में भी काम करेगा और प्लांट्स आपके एरिया को अधिक जीवंत बनाएंगे।

जेबरा एनिमल शेप्ड प्लांटर 

यह एक बेहद यूनिक शेप्ड प्लांटर है, जो आमतौर पर लोग कम ही इस्तेमाल करते हैं। ऐसे में अगर आप केवल प्लांटिंग के जरिए एक स्टाइल स्टेटमेंट एड करना चाहते हैं तो ऐसे में आप जेबरा एनिमल शेप्ड प्लांटर को चुन सकते हैं। आप इसे चाहे किसी भी एरिया में रखे, यह हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा।

PunjabKesari

खुद ही बनाएं एनिमल शेप्ड प्लांटर 

यूं तो आपको मार्केट में कई तहर के एनिमल शेप्ड प्लांटर बेहद आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन आप इन्हें चाहें तो खुद भी तैयार कर सकती हैं. एनिमल शेप्ड प्लांटर तैयार करना चाहते हैं तो कुछ पुरानी आइटम्स का इस्तेमाल करें। मसलन, पुरानी प्लास्टिक बोतल को बीच में से काटकर और पेंट करके डिफरेंट एनिमल शेप्ड लुक दे सकते हैं। हालांकि, प्लांटिंग से पहले इसमें वाटर ड्रेनेज के लिए होल्स अवश्य बनाएं, ताकि आपका प्लांट्स सड़ ना जाए।

Related News