30 APRTUESDAY2024 9:23:50 AM
Nari

काम के चक्कर में Rishi Kapoor नहीं देते थे नीतू को वक्त! एक्ट्रेस ऐसे करती थीं बिजी पति को हैंडल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 04 Sep, 2023 01:39 PM
काम के चक्कर में Rishi Kapoor नहीं देते थे नीतू को वक्त! एक्ट्रेस ऐसे करती थीं बिजी पति को हैंडल

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर आज हमारे बीच नहीं है पर उनके फिल्में और सदाबहार गानों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाता है। वहीं उनका पत्नी नीतू कपूर से बॉन्ड भी बहुत स्ट्रांग है, ये कई मौकों पर देखा था। उन्होंने अपनी जिंदगी के 45 साल पत्नी नीतू कपूर के साथ बेहद खूबसूरती के साथ बिताया। हालांकि इनके इस मजबूत रिश्ते का credit जाता है  नीतू को जिन्होंने ऋषि के साथ अपने रिश्ते को सही तरीके से संभाला। बेटे रणबीर का कहना है कि पापा ऋषि कभी-कभी काम में इतने बिजी होते थे कि वो घर भी नहीं आते थे, ऐसे में नीतू को गुस्सा तो बहुत आता था, उसके बाद वो जो करती थीं, उससे हर पत्नी को टिप्स लेनी चाहिए....

PunjabKesari


काम को वक्त देने में नहीं कोई बुराई

काम हर किसी के लिए बहुत महत्वपूर्ण होता है और कई बार आपके पति सच में बिजी हो सकते हैं। ऐसे में ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत है, बल्कि आप उन्हें समझने का प्रयास करें। सभी का काम अलग होता है, तो हो सकता है कि आपके पति के काम का पैटर्न अलग हो और इस कारण वह ज्यादा बिजी रहते हों। आप उनसे आराम से अपने मन की बात कर सकती हैं कि आपको उनके काम से दिक्कत नहीं बल्कि टाइम न देने से है। वहीं उन्हें इस बात का भरोसा भी दिलाएं कि आप उन्हें और उनके काम के प्रति डेडिकेशन को बखूबी समझती हैं।

PunjabKesari

​काम के कारण आपको टाइम न देना है समस्या

आपका बिजनेस हो या फिर जॉब, लेकिन टाइम दिए कुछ भी पॉसिबल नहीं है। जब आप अपने काम को प्रॉपर वक्त देते हैं, तो आपको उसका रिजल्ट भी देखने को मिलता है। मगर जब आपके पति काम के बीच आपके लिए वक्त नहीं निकाल पाते हैं और हर दिन कोई न कोई बहाना बना देते हैं, तब आपको सीरियस होने की जरूरत है। पहले कुछ दिन उनका रवैया नोटिस करें और फिर उसके बाद ही इस बारे में उनसे बात करें। अगर वह लगातार घर नहीं आ रहे हैं या आपसे ठीक से कम्यूनिकेट नहीं कर रहे हैं, तो हो सकता हो कि उनकी जिंदगी में दूसरी महिला की एंट्री हो चुकी हो। ऐसे में इस बारे में सही से पता लगाना आपके लिए बेहद जरूरी है।

PunjabKesari

​पति के साथ सख्ती से पेश आएं

अगर आपका पति लगातार घर देर आ रहा है या फिर काम के सिलसिले में कई दिनों तक गायब रह रहा है, तो आप स्ट्रिक्टली पेश आना शुरू कर दें। आप उनसे काम की पूरी डिटेल मांगें और उनके लेट पर तुरंत एक्शन लें। उनसे बात करने के बाद भी अगर चीजों में सुधार होता न दिखाई दे, तो घर में उनकी एंट्री बैन कर दें। ताकि उन्हें इस बात का डर महसूस हो सके कि दोबारा ऐसा करने पर उन्हें बाहर ही गुजारा करना पड़ेगा।


 

Related News