03 MAYFRIDAY2024 9:28:19 AM
Nari

कोरोना संकट में आगे आए मुकेश अंबानी, 875 बेड का किया इंतजाम, मुफ्त में होगा कोरोना का इलाज

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 27 Apr, 2021 12:53 PM
कोरोना संकट में आगे आए मुकेश अंबानी,  875 बेड का किया इंतजाम, मुफ्त में होगा कोरोना का इलाज

भारत में बढ़ते कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप देखते हुए जहां चारों तरफ हाहाकार का माहौल हैं। वहीं, कई बड़े संस्थानों और कंपनियों ने देश की मदद के लिए हाथ आगे भी बढ़ाया। हाल ही में गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने भी 135 करोड़ की आर्थिक सहायाता देने का ऐलान किया वहीं अब रिलायंस फाउंडेशन ने भी कोरोना मरीज़ों के लिए 875 बिस्तरों का इंतजाम किया। 
 

दरअसल, रिलायंस फाउंडेशन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर बढ़ती चिकित्सा जरूरतों को देखते हुए मुंबई में अपने अभियान तेज कर दिया है। रिलायंस फाउंडेशन के अस्पतालों-भारतीय राष्ट्रीय खेल क्लब (एनएससीआई), सेवन हिल्स अस्पताल और ट्राईडेंट, बीकेसी में लगभग 875 बिस्तरों का इंतजाम किया गया है, जिसमें 145 आईसीयू सुविधा से लैस हैं। 
 

एक अन्य बयान के मुताबिक एनएससीआई में सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में 650 चिकित्सा बिस्तरों का इंतजाम किया जाएगा। बयान में आगे कहा गया कि रिलायंस फाउंडेशन 100 नए ICU बेड का और प्रबंधन करेगा, जिसे 15 मई 2021 से चरणबद्ध ढंग से चालू किया जाएगा। इसके अलावा  एनएससीआई और सेवन हिल्स अस्पताल में सभी कोविड ​​रोगियों का बिल्कुल मुफ्त इलाज किया जाएगा.
 

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक नीता अंबानी ने कहा कि कुल मिलाकर फाउंडेशन लगभग 875 बेड का प्रबंधन करेगा, जिसमें 145 आईसीयू बेड शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रिलायंस फाउंडेशन हमेशा देश की सेवा में सबसे आगे रहा है। उन्होंने कहा कि रिलायंस गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और दमन, दीव और नगर हवेली को 700 टन ऑक्सीजन रोज दे रहा है।

Related News