28 APRSUNDAY2024 8:55:18 AM
Nari

Monsoon Special: पढ़ने के शौकीन यहां से लीजिए Reading Nook के कूल आइडियाज

  • Edited By Anil Sharma,
  • Updated: 26 Jul, 2021 02:28 PM
Monsoon Special: पढ़ने के शौकीन यहां से लीजिए Reading Nook के कूल आइडियाज

किताबों के शौकीन लोगों का सपना पढ़ने के लिए एक आरामदायक नुक्कड़ होता है। किताबी कीड़ों के लिए रिडिंग कार्नर हमेशा घर पर समय बिताने का पसंदीदा स्थान रहा है। अगर आपको किताबे पढ़ना  या एकत्र करना पसंद करते हैं, तो आप आपको इंडोर व आउटडोर रीडिंग नुक्कड़ में कर्लिंग करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। रीडिंग कार्न में पढ़ते हुए कभी-कभी ठंडी हवा और हरे भरे बगीचे को महसूस करते हुए आप रिलैक्स भी हो सकते हैं।

PunjabKesari

यहां हम आपको खिड़की के पास आरामदेह से लेकर बाहर के नजारे देखने तक, रीडिंग कॉर्नर के कूल आइडियाज देंगे। ऐसे में अगर आप भी घर में पढ़ने के लिए कोई अच्छी कार्नर ढूंढ रहे हैं या बनाना चाहते तो यहां से आइडियाज ले सकते हैं। चलिए आपको दिखाते हैं रीडिंग कार्नर के कुछ मजेदार आइडियाज

PunjabKesari

खिड़की में रीडिंग नुक्कड़ बनाने से ज्यादा आरामदायक कुछ नहीं। यह सबसे खूबसूरत जगह है जहां खुली खिड़की से आप बाहर के नजारों का मजा ले सकते हैं। इसके लिए बस अपनी पसंदीदा बेंच या फर्नीचर खिड़की के पास रख दें।

PunjabKesari

झूले में आराम करते हुए पढ़ने में किसी को भी कोई आपत्ति नहीं होगी। यह रीडिंग नुक्कड़ विचार सजावट के नजरिए से भी बढ़िया है।

PunjabKesari

खुली जगह या आसपास के वातावरण में बोहेमियन स्टाइल में अपने लिए एक स्टाइलिश रिडिंग कार्नर बनाएं।

PunjabKesari

रीडिंग कॉर्नर में पर्दे लगाना आपको प्राइवेसी देने का सबसे व्यावहारिक तरीका है लेकिन साथ ही आपको बाहर से कनेक्टेड रखता है।

PunjabKesari

आप बालकनी को भी रीडिंग नुक्कड़ में बदल सकते हैं। इसे अधिक आरामदायक बनाने के लिए आफ लकड़ी फर्नीचर और हाउसप्लांट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

रिडिंग कार्नर एरिया में प्राइवेसी कायम रखने के लिए आप कांच की दीवार का यूज कर सकते हैं, जिससे आपको बाहर के नजारे भी दिखते रहेंगे।

PunjabKesari

अगर बाहर रीडिंग कॉर्नर बनाना संभव नहीं है तो आप घर के अंदर ही बहुत सारे हाउसप्लांट लगाकर रीडिंग नुक्कड़ को प्राकृतिक एहसास दे सकते हैं।

PunjabKesari

खिड़की के खाली एरिया का इस्तेमाल भी आप शानदार रिडिंग कार्नर बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

Related News