18 MAYWEDNESDAY2022 5:13:06 AM
Nari

'मैं बाथरूम और स्टूडियो की जमीन से उल्टियां साफ करती थी', रवीना टंडन का बड़ा खुलासा

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 23 Apr, 2022 03:18 PM
'मैं बाथरूम और स्टूडियो की जमीन से उल्टियां साफ करती थी', रवीना टंडन का बड़ा खुलासा

अक्सर बॉलीवुड स्टार्स को देखकर लोग सोचते हैं कि इनकी जिंदगी कितनी अच्छी है। इनके पास नाम, शोहरत और पैसा सब कुछ है लेकिन आपको बता दें कि इन्हें यहां पहुंचने के लिए बहुत मेहनत भी करनी पड़ती है। एक्ट्रेस रवीना टंडन को ही देख लीजिए जो फिल्ममेकर की बेटी होने के बावजूद करियर के शुरुआत में स्टूडियो पर उल्टियां साफ करती थी। जी हां, यह हम नहीं बल्कि खुद रवीना ने एक इंटरव्यू में कहा।

स्टार किड होने के बावजूद किया स्ट्रगल

90 दशक की फेमस एक्ट्रेस रवीना टंडन जो कि आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है उन्होंने हाल में ही एक इंटरव्यू में अपने करियर को लेकर बात की। रवीना ने बताया कि कैसे एक स्टार किड होने के बावजूद उन्हें कितना स्ट्रगल करना पड़ा। रवीना ने अपना करियर साल 1991 में फिल्म 'पत्थर के फूल' से शुरू किया था। वे फेमस फिल्ममेकर रवि टंडन की बेटी हैं। इसके बावजूद उन्हें इंडस्ट्री में काम एड फिल्ममेकर प्रहलाद कक्कड़ की वजह से मिला।  

'मैं स्टूडियो में सफाई का काम करके करियर शुरू किया था'

एक इंटरव्यू में रवीना ने कहा, ''यह सच है. मैं स्टूडियो में सफाई का काम करके करियर शुरू किया था. मेरा काम बाथरूम और स्टूडियो की जमीन से उल्टी साफ करना था. और मैंने प्रहलाद कक्कड़ को शायद 10वीं क्लास से निकलने के बाद असिस्ट किया था. तब लोग मुझे कहते थे कि तुम कैमरा के पीछे क्या कर रही हो. तुम्हें तो आगे होना चाहिए. और मैं कहती थी, 'नहीं, नहीं, मैं, वो भी एक्ट्रेस? कभी नहीं.' तो मैं आज इस इंडस्ट्री में डिफॉल्ट से हूं. मैंने बड़े होते हुए कभी नहीं सोचा था कि मैं एक्ट्रेस बनूंगी.''

'मैं समय के साथ बदली हूं' 

फिर रवीना ने बताया कि कैसे उनकी इंडस्ट्री में एंट्री हुई। रवीना टंडन ने कहा, 'जब भी प्रहलाद के सेट पर कोई मॉडल आती थी, तो कहते थे 'रवीना को बुलाओ.' फिर वो मुझे मेकअप करने को कहते और मुझसे पोज करवाते. तो मैंने सोचा कि अगर मुझे ये सब करना ही है, तो प्रहलाद के लिए फ्री में बार-बार क्यों करना, क्यों ना इससे थोड़ी पॉकेट मनी कमाई जाए. इसी वजह से मैंने मॉडलिंग शुरू की थी. फिर मुझे फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. तब मुझे एक्टिंग, डांसिंग, डायलॉग डिलीवरी कुछ नहीं आता था. तो मुझे लगता है कि मैं समय के साथ बदली हूं और मैंने सीखा है

बता दें कि आज रवीना का नाम टॉप लिस्ट में आता है। वो कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी है। हाल में ही वो KGF 2 में यश और संजय दत्त के साथ नजर आईं थी। जल्द ही वो एक रोमांटिक कॉमिडी फिल्म 'घुड़चढ़ी' में एक बार फिर संजय दत्त के साथ नजर आने वाली हैं। 
 

Related News