20 APRSATURDAY2024 8:37:30 AM
Nari

सिर्फ 3 चीजों से बना पैक लगाती हैं रकुल प्रीत, काले धब्बों व ड्राई स्किन के लिए बेस्ट

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 24 Aug, 2020 11:46 AM
सिर्फ 3 चीजों से बना पैक लगाती हैं रकुल प्रीत, काले धब्बों व ड्राई स्किन के लिए बेस्ट

हर महिला को त्वचा से जुड़ी कई प्राॅब्लमस का सामना करना पड़ता हैं। इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए वे अलग-अलग ब्यूटी प्रोड्क्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इनका भी कुछ खास असर नहीं दिखता। मगर अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। बाॅलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह ने अपने फैंस के साथ अपनी स्किन केयर रूटीन का एक सीक्रेट शेयर किया है। 

PunjabKesari

रकुल प्रीत ने अपने यूट्यूब चैनल पर केले से बना फेस मास्क बनाने का तरीका शेयर किया है। ये फेस मास्क ड्राई स्किन के लिए काफी अच्छा है। इसके साथ ही ये डार्क स्पॉट्स को हटाने में भी काफी मददगार है। आप चाहें तो इस मास्क का रोज इस्तेमाल कर सकती हैं। 

कैसे बनाए केले से बना फेस मास्क

इस फेस मास्क को बनाने के लिए 1 केला लेकर उसे अच्छे से मैश कर लें। अब इसमें आधा नींबू का रस और 1 टीस्पून शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें। अब ये फेस मास्क चेहरे पर लगाने के लिए तैयार है।

कैसे करें इस्तेमाल

पहले अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें। अब तैयार किए गए फेस मास्क को पूरे चेहरे पर लगाएं। इसके बाद पूरे चेहरे पर फेस मास्क लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें। इसे आधा घंटा अपने चेहरे पर लगाकर रखें और सूखने के बाद चेहरे को धो लें। एक बात का ध्यान जरूर रखें कि अगर इस मास्क में इस्तेमाल किए गए किसी भी चीज़ से आपको एलर्जी हो रही हो तो उसका यूज ना करें। 

PunjabKesari

फेस मास्क के फायदे

पोटैशियम से भरपूक केला स्किन को हाइड्रेट करता है। वहीं अगर नींबू की बात करें तो ये डार्क स्पॉट्स हटाने में काफी फायदेमंद होता है। इसके अलावा नींबू त्वचा को साफ करता है। रकूल प्रीत का बताया गया ये मास्क ड्राई स्किन के लिए काफी अच्छा है। ये स्किन को मुलायम और चमकदार बनाता है। इसके साथ ही ये एंटी एजिंग फेस पैक भी है। केले से बना ये फेस मास्क झुर्रियों को हटाने में भी काफी मददगार है। 

PunjabKesari

Related News