23 OCTWEDNESDAY2019 1:46:45 PM
Nari

डिलीवरी के तुरंत बाद भी फिट दिखीं केट, जानिए कैसा था उनका डाइट प्लान

  • Updated: 24 Apr, 2018 01:40 PM
डिलीवरी के तुरंत बाद भी फिट दिखीं केट, जानिए कैसा था उनका डाइट प्लान

ब्रिटेन के शाही परिवार में एक बार फिर नन्हें मेहमान की किलकारियां गूंज चुकी हैं। प्रिंस विलियम की पत्नी केट मिडलटन ने तीसरे बच्चे को जन्म दिया है। केट की यह तीसरी संतान शाही गद्दी का पांचवा हकदार होगा। जो महारानी एलिजाबेथ का छठा प्रपौत्र है। इनसे पहले शाही गद्दी के हकदारों की लिस्ट में इस नन्हें प्रिंस के दादा प्रिंस चार्ल्स, पिता प्रिंस विलियम, भाई प्रिंस जॉर्ज और बड़ी बहन प्रिंसेस शैरलोट हैं, इसके बाद खुद बेबी प्रिंस है जबकि उसके चाचा यानि प्रिंस हैरी छठे नंबर पर आ गए हैं। 


अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने के सात घंटे बाद केट घर वापिस पहुंची और खबरों के मुताबिक जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बच्चे के साथ केट मिडलटन और प्रिंस विलियम जब बाहर आए तो वह बिल्कुल फिट लग रही थी। उनकी फिटनेस को देखकर हर किसी के दिमाग में यही सवाल चल रहा है कि आखिर प्रेग्नेंसी में कैसा होगा केट का डाइट प्लान। 


उनकी प्रेगेनेंसी डाइट में एवोकाडो, बेरीज,ओटमील आदि शामिल थे। इसके अलावा केट ने अपने आहार में लैटिन-अमेरिकी डाइट को भी शामिल किया। जिसमें नींबू, लाइम डाइट जूस, मछली, सी फूड में ceviche, फ्रूट का सलाद,तरबूज,गोजी बेरी,सूप(gazpacho), सब्जियों के सलाद में (tabbouleh) आदि भी शामिल थे। 


उनकी इस डाइट का मकसद स्वस्थ रहने के अलावा स्किन को भी नेचुरल तरीके से खूबसूरत बनाना है क्योंकि कच्चे भोजन में पके खाने से ज्यादा विटामिन,मिनरल्स, न्यूट्रिशियंस और मिनरल्स शामिल होते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News