03 APRFRIDAY2020 1:38:28 AM
Nari

8 साल पहले की भविष्यवाणी हुई सच, वैसे ही हुई कोबी ब्रायंट की मौत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Jan, 2020 04:07 PM
8 साल पहले की भविष्यवाणी हुई सच, वैसे ही हुई कोबी ब्रायंट की मौत

अमेरिका के दिग्गज बास्केटबॉल प्लेयर कोबी ब्रायंट व उनकी 13 साल की बेटी की अचानक हुई मौत ने सबको हिलाकर रख दिया। प्राइवेट हेलिकॉप्टर क्रेश में दोनों की जान चली गईं। जैसे ही यह खबर अमेरिका वासियों को मिली, लोग गमगीन हो गए।

इस खबर को सुन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी हैरान रह गए। उन्होंने दुख जताते हुए लिखा, 'बास्केटबॉलर महान कोबी ब्रांयट के हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत की खबर आ रही है। यह हैरान करने वाली है। वहीं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अभिनेता विन डीजल, ड्वेन जॉनसन (रॉक), गायक जस्टिन बीबर के अलावा, प्रियंका चोपड़ा, रणवीर सिंह , विराट कोहली सहित कई लोगों ने ब्रायंट के निधन पर शोक जताया है।

PunjabKesari

उनकी जर्सी पहने लोग उनकी अकादमी के बाहर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंच गए लेकिन आपको बता दें कि उनकी मौत की भविष्यवाणी 8 साल पहले ही कर दी गई थी जो सच हो गई। बस इसी से जुड़ा एक ट्वीट तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है।

PunjabKesari

जी हां, @dotNoso नाम के ट्विटर यूजर ने 14 नवंबर 2012 में ही इस बात की भविष्यवाणी कर दी थी कि कोबी की मौत हैलिकाप्टर क्रेश में होगी। ट्विटर यूजर की भविष्यवाणी सही होने के बाद अब लोग ट्विटर पर उसे टैग कर अपने जीवन की कई चीजें पूछ रहे हैं।

बता दें कि इस हादसे में कोबी व उनकी बेटी गीगी के साथ 7 लोग और भी मारे गए।

चलिए बताते हैं कोबी के लाइफ स्टोरी के बारे ...

कोबी को बास्केटबॉल का जादूगर भी कहा जाता था। उनकी तीन बेटियां हैं, जिन्हें वह बेहद प्यार करते थे। उन्होंने रिकॉर्ड कमाई के साथ बास्केटबॉल से संन्यास लिया था। कोबी ब्रायंट ने एनबीए में 20 साल के अपने बास्केटबॉल क‌रियर में करीब 5 हजार करोड़ रुपए से भी काफी अधिक की कमाई की थी और कई रिकार्ड्स अपने नाम किए। उन्होंने अमेरिकी टीम को ओलंपिक में दो बार गोल्ड मेडल दिलाया और साल 2016 में प्रोफेशनल करियर से रिटायरमेंट लिया था।

PunjabKesari

कोबी ब्रायंट की लाइफ एचीवमेंट्स

.अमेरिकी टीम को 2008 बीजिंग ओलंपिक और 2012 लंदन ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले कोबी को 1996 में हाईस्कूल से सीधे अमेरिकी की मशहूर बास्केट बॉल लीग एनबीए के लिए ड्राफ्ट किया गया।

.क्लब लॉस एंजेलिस लेकर्स के अपने 20 साल के करियर में वह 18 साल ऑल स्टार टीम का हिस्सा रहे।

.लॉस एंजेलिस लेकर्स को 5 बार चैंपियन बनाने वाले ब्रायन 2008 में एनबीए के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर रहे। हालांकि वह कई बार घायल हुए लेकिन इसकेबावजूद उनका पेशन कभी कम नहीं हुआ।

PunjabKesari

.ब्रायंट ने 2015 में बास्केटबॉल के प्रति प्यार को दर्शाने के लिए एक कहानी लिखी थी जिसपर बाद में 'डियर बास्केटबॉल'फिल्म भी बनी। बता दें साल 2018 में इस फिल्म को बेस्ट शॉर्ट एनिमेटेड फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला।

बता दें कि कोबी बेटी व उसकी टीम को कोचिंग देने के लिए कैलिफोर्निया के थाउसेंड ओक्स स्थित माम्बा स्पोर्ट्स अकादमी जा रहे थे।

Related News