14 AUGSUNDAY2022 9:44:01 AM
Nari

पॉप सिंगर शकीरा ने की करोड़ों की टैक्स चोरी ! अब खानी पड़ सकती है जेल की हवा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 30 Jul, 2022 11:27 AM
पॉप सिंगर शकीरा ने की करोड़ों की टैक्स चोरी ! अब खानी पड़ सकती है जेल की हवा

पॉप सिंगर शकीरा की मुश्किलें बढ़ सकती है। टैक्स चोरी के आरोप में उन्हें कम से कम आठ साल की सजा हो सकती है। सिंगर को स्पेन में जेल की हवा खानी पड़ सकती है। स्पैनिश प्रॉसीक्यूटर ने  कहा कि वे एक अदालत से अनुरोध करेंगे कि कोलंबियाई पॉप स्टार शकीरा को यदि कर चोरी को लेकर संभावित सुनवाई के दौरान दोषी पायी जाती हैं तो उन्हें आठ साल दो महीने कैद की सजा सुनाए ।

PunjabKesari
शकीरा, जिनका पूरा नाम शकीरा इसाबेल मेबारक रिपोल है, पर वर्ष 2012 और 2014 के बीच स्पेन की सरकार को 1.45 करोड़ यूरो का कर भुगतान करने में विफल रहने का आरोप है। अभियोजकों ने कहा कि वे कोर्ट से 2.4 करोड़ यूरो जुर्माना लगाने की भी मांग करेंगे। अभियोग में शकीरा के खिलाफ छह आरोपों का जिक्र है। 

PunjabKesari
बताया जा रहा है कि गायिका ने इस सप्ताह अभियोजन पक्ष द्वारा पेश किए गए एक समझौते को खारिज कर दिया, इसके बजाय सुनवाई का सामना करने का विकल्प चुना। सुनवाई तिथि अभी निर्धारित नहीं की गई है। शकीरा ने हाल ही में एफसी बार्सिलोना के फुटबॉल खिलाड़ी जेरार्ड पिके के साथ अपने 11 साल लंबे रिश्ते को खत्म कर दिया, जिनसे उनके दो बच्चे हैं।

PunjabKesari
प्रोस्टेक्यूटर का कहना है कि शकीरा 2011 में स्पेन चली गईं जब एफसी बार्सिलोना के डिफेंडर जेरार्ड पिक के साथ उनका रिश्ता सबके सामने आ गया। लेकिन उन्होंने 2015 तक बहामास में टैक्स रेजिडेंसी बनाए रखा। वहीं शकीरा का दावा है कि उन्होंने स्पेनिश टैक्स अधिकारियों को 17.2 मिलियन यूरो का भुगतान किया है और उनके पास अब कोई कर्ज नहीं है।
 

Related News