10 AUGWEDNESDAY2022 1:39:33 AM
Nari

घर पर फहराएं... प्रोफाइल पिक्चर में लगाएं तिरंगा, राष्ट्रीय ध्वज को लेकर PM की खास अपील

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 01 Aug, 2022 11:02 AM
घर पर फहराएं... प्रोफाइल पिक्चर में लगाएं तिरंगा, राष्ट्रीय ध्वज को लेकर PM की खास अपील

देश के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा फहराने और दो अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने सोशल मीडिया खातों के प्रोफाइल फोटो में तिरंगा लगाने की अपील की है।  ‘मन की बात’ के 91वें संस्करण में देशवासियों से संवाद करते हुए पीएम ने कहा- इस आंदोलन का हिस्सा बनकर आप अपने घर पर तिरंगा जरूर फहराएं या उसे अपने घर पर लगायें। तिरंगा हमें जोड़ता है, हमें देश के लिए कुछ करने के लिए प्रेरित करता है।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर मनाया जा रहा ‘अमृत महोत्सव’ एक जन आंदोलन का रूप ले रहा है और सभी क्षेत्रों एवं समाज के हर वर्ग के लोग इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हो रहे इन सभी आयोजनों का सबसे बड़ा संदेश यही है कि हम सभी देशवासी अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से पालन करें, तभी हम अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों का सपना पूरा कर पायेंगे, उनके सपनों का भारत बना पाएंगे। 

PunjabKesari

कोविड-19 महामारी का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इसके खिलाफ देशवासियों की लड़ाई अभी जारी है और पूरी दुनिया आज भी इससे जूझ रही है।आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता सेनानियों की शौर्यगाथा का यशोगान करते हुए 13 से 15 अगस्त तक हर घर पर तिरंगा फहराने के लिए सरकार द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया है।’’

PunjabKesari
आम तौर पर देश में 26 जनवरी, 15 अगस्त तथा 2 अक्तूबर के दिनों के आस पास तिरंगे झंडों की मांग रहती थी,  लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार व राज्य सरकारों द्वारा हर घर तिरंगा अभियान को बड़े स्तर पर मनाए जाने के बाद देश के सभी राज्यों में तिरंगे झंडों की मांग में बेहद वृद्धि हुई है।

Related News