02 OCTFRIDAY2020 5:25:45 AM
Nari

स्वर्ग में बनती है इन राशियों की जोड़ियां, जानिए आपके लिए कौन होगा बेस्ट

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Sep, 2020 02:22 PM
स्वर्ग में बनती है इन राशियों की जोड़ियां, जानिए आपके लिए कौन होगा बेस्ट

हिंदू धर्म में शादी का नाम आते ही सबसे पहले कुंडली मिलाने की बात की जाती है। इससे लड़का- लड़की की गुण व राशि मिलाकर उनके आने वाले जीवन के बारे में कुछ हद पता लगाया जाता है। ऐसे में लोग ऐसे पार्टनर को चुनने है जिससे रिश्ता अच्छे व मजबूती से निभेगा। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के मेल के बारे में बताते हैं जिनकी जोड़ी मानो स्वर्ग से बन कर आती है। इन्हें एक-दूसरे के लिए एकदम परफेक्ट कुछ गलत न होगा। ऐसे में इनका वैवाहिक जीवन सुखी व खुशनुमा बीतता है।  

मेष और धनु 

इन दोनों राशियों के लोग एक-दूसरे के लिए एकदम परफेक्ट माने जाते हैं। दोनों का स्वभाव एक समान होने से इनकी खूब पटती है। दोनों ही साफ दिल, बेबाक किसी भी बात को दिल में न रखना पसंद करते हैं। ऐसे में ये पार्टनर से ज्यादा दोस्त बन रहते हैं। दोनों का बिहेव एक जैसा होने से ये एक-दूसरे की कंपनी को अच्छे से एन्जॉय करते हैं। 

nari,PunjabKesari

कर्क और मीन 

इन दोनों राशियों के लोग भावुक, इमोशलन और शांत मन के होने के चलते इनकी जोड़ी बेस्ट होती है। दोनों की एक-दूसरे की भावनाओं, दर्द, बातों को अच्छे से समझते हैं। चीजों को लेकर सर्तक होने के साथ बेहद रोमांटिक भी होते हैं। ऐसे में ये अपनी मैरिड लाइफ को पूरी तरह एन्जॉय करते हैं।

कुंभ और मिथुन 

दोनों राशि के लोगों को एडवेंचर पसंद करने वाले होते हैं। इन्हें स्वतंत्रता से जिंदगी जीना पसंद होता है। खुले विचार के मालिक इस राशि के लोग प्यार के मामले में भी बेहद रोमांटिक होते हैं। इन्हें पार्टनर से अपने प्यार को जाहिर करने के लिए शब्दों की जरूरत नहीं पड़ती है। दोनों एक-दूसरे की बातें और स्वभाव को अच्छे से समझने के चलते आइडियल पार्टनर साबित होते हैं।

nari,PunjabKesari

वृषभ और वृश्चिक 

इनका रिश्ता भी काफी स्ट्रांग होता है। दोनों ही दिल और दिमाग में तालमेल बना कर चलते हैं। बात इनकी मैरिड लाइफ की करें तो दोनों ही बेहद वफादार, एक-दूसरे की भावनाओं को समझने वाले होते है।  इन दोनों के मेल से इनमें पाई जाने वाली खामिया दूर हो जाती है। अलग-अलग स्वभाव व नजरिया रखने वाले ये लोग एक दूसरे की खुशी का अच्छे से ध्यान रखते हैं। ऐसे में इनकी जोड़ी लोगों को भी बेहद पसंद आती है। 

तुला और सिंह 

इस राशि के लोग एक-दूसरे के लिए बेस्ट माने जाते हैं। इनके लिए हम ऐसा भी कह सकते हैं कि मानों इनकी जोड़ी स्वर्ग से बन कर आई है। साफ दिल के मालिक ये लोग अपने मन की बात को बेझिझक कहने में विश्वास रखते हैं। ऐसे में ये एक-दूसरे को अच्छे से समझते हैं। साथ ही अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाए रखने की पूरी कोशिश करते हैं। रोामांटिक नेचर के होने के कारण इनमें गहरा प्यार होता है। ऐसे में अक्सर लोग इनकी जोड़ी को देखकर थोड़ा जलन भी महसूस करते हैं। 

nari,PunjabKesari

 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News