19 APRFRIDAY2024 12:02:55 PM
Nari

ED ने 6 घंटे की Aishwarya से पूछताछ, पूछा- अमिताभ की बहू बनने के बाद क्यों बंद की कंपनियां?

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Dec, 2021 01:26 PM
ED ने 6 घंटे की Aishwarya से पूछताछ, पूछा- अमिताभ की बहू बनने के बाद क्यों बंद की कंपनियां?

एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बीती रात दिल्ली से मुंबई वापिस लौटी। दरअसल, कल पनामा पेपर्स मामले में एक्ट्रेस ईडी के सामने हाजिर हुई थी। एयरपोर्ट पर ऐश्वर्या को देख लोगों ने कहा, "अभिषेक से सवाल पूछे कि अब बताओ किसकी थाली में असली छेद है..." तो किसी ने कहा, "ये हमेशा ब्लैक ही क्यों पहनती है।"

6 घंटे तक की गई पूछताछ

बता दें कि पनामा पेपर्स लीक मामले में एक्ट्रेस को 2 बार पहले बी समन भेजा जा चुका है लेकिन मामले की जांच कर रही स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम के सामने नोटिस को स्थगित करने की गुजारिश की थी। इसके बाद उन्हें आखिरी समन भेजा गया, जिसके बाद एक्ट्रेस को दिल्ली के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दफ्तर में पेश होना ही पड़ा। ईडी ने 2016 में लीक हुए पनामा पेपर्स को लेकर 6 घंटे तक पूछताछ की।

PunjabKesari

पूछे गए कई सवाल

जानकारी के मुताबिक, ऐश्वर्या से राय से ऑफशोर लिंक्स और उनकी विदेश यात्रा को लेकर सवाल पूछे गए थे। दरअसल, जांच से पता चला है कि वह जून महीने में अपने परिवार के साथ दुबई के एक ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स (बीवीआई) कंपनी, एमिक पार्टनर्स लिमिटेड के निदेशक मंडल की बैठक में शामिल हुई थीं। इसके अलावा उनसे यह भी पूछा गया कि उन्होंने 50 हजार डॉलर में खरीदी कंपनी को सिर्फ 1500 डॉलर  में क्यों बेचा। यही नहीं, उन्होंने बच्चन परिवार की बहू बनने के बाद इन कंपनियों को बंद कर दिया था, जिसके लिए ED ने उनसे पूछताख की।

ऐश्वर्या से ईडी ने पूछे 5 सवाल

. आप किन-किन कंपनियों में डायरेक्टर के पद पर रही हैं?
. अमिताभ बच्चन जिन कंपनियों के डायरेक्टर थे, बाद में उनके शेयर क्यों बेच दिए गए?
. साल 2008 के कंपनी को क्यों बंद कर दिया गया?
. क्या आपकी कंपनी ने RBI वित्तीय लेन-देन की मंजूरी ली थी?
. शादी के बाद कंपनी को क्यों बंद किया और 1500 डॉलर में क्यों बेची 50 हजार डॉलर की कंपनी?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

अब अभिषेक बच्चन को मिला समन

पति अभिषेक बच्चन के विदेशी बैंक अकाउंट में बड़ी रकम जमा करने को लेकर भी ऐश्वर्या से पूछताछ की जा रही है। हालांकि उन्होंने ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स कंपनी के बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है। सूत्रों की मानें तो पूछताछ खत्म होने के बाद ऐश्वर्या का पति और एक्टर अभिषेक बच्चन को दोबारा नटिस भेजा गया है। हालांकि इससे पहले वह एक बार ईडी ऑफिस में पूछताछ के लिए आ चुके हैं।

हरीश साल्वे, विजय माल्या का भी था नाम

बता दें कि इस मामले में सिर्फ बच्चन परिवार की ही नहीं बल्कि देश के देश के पूर्व सॉलिसिटर जनरल और सुप्रीम कोर्ट के वकील हरीश साल्वे का नाम भी शामिल है। इसके अलावा विजय माल्या, मोस्ट वान्टेड क्रिमिनिल इकबाल मिर्ची का नाम भी पेनामा पेपर्स लीक मामले में शामिल है।

Related News