02 MAYTHURSDAY2024 6:10:29 AM
Nari

काबिलियत के दम पर पलक मित्तल को Amazon से मिला 1 करोड़ का पैकेज, नहीं की किसी IIM से पढ़ाई

  • Edited By palak,
  • Updated: 07 Aug, 2023 07:21 PM
काबिलियत के दम पर पलक मित्तल को Amazon से मिला 1 करोड़ का पैकेज, नहीं की किसी IIM से पढ़ाई

अच्छे करियर के लिए इंजीनियरिंग के विद्यार्थी देश के सबसे मशहूर विश्वविद्यालय आईआईटी और आईआईएम से पढ़ाई करते हैं। यह यूनिवर्सिटी बच्चों को ग्रेजुएशन तौर पर तैयार करवाने के लिए अच्छे से तैयारी करवाते हैं। वहीं अब ऐसे ही आईआईटी इलाहाबाद से पढ़ी एक विद्यार्थी पलक मित्तल ने अमेजॉन से एक करोड़ का शानदार पैकेज हासिल किया है। कड़ी मेहनत और अपनी काबिलियत के तौर पर पलक ने यह पैकेज हासिल किया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि पलक मित्तल कौन है और उन्होंने यह पैकेज कैसे हासिल किया...

तकनीकी दुनिया में शुरु किया अपना करियर 

पलक के लिंक्डइन अकाउंट के अनुसार, उन्होंने 2022 में अमेजॉन वेब सर्विसेज के लिए एक सॉफटवेयर डेवलपर के रुप में अमेजॉन के बर्लिन ऑफिस में कदम रखा था। परंतु इन दिनों वह फोनपे के बैंगलुरु ऑफिस में एक कार्यालय पद पर हैं। उनकी प्रोफाइल में बताया गया है कि वह एक बहुत ही अच्छी सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं। वह एक कोड के रुप में बुनियादी ढांचे का निर्माण कर सकती हैं इसके अलावा वह सर्वरलेस टेक्नॉलोजी को भी आसानी से हैंडल कर सकती हैं। पलक के रैस्यूम में यह भी लिखा है कि वह क्लाउड प्लेटफॉर्म और प्रोग्रामिंग लैंग्वेज जैसे एडब्लूयएस(AWS), लैम्ब्डा(Lambda), एडब्लूयएस एस3(AWSS3), एडब्ल्यूएस क्लाउडवॉच(AWS Cloudwatch), टाइपस्क्रिप्ट(Typescript), जावा(Java) और एसक्यूएल(SQL) में भी माहिर हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा वह सॉफ्टवेयर कॉम्पोनेंट्स को डिजाइन कर लेती हैं। इसके अलावा वह डेटा मॉडलिंग और विश्लेषण भी आसानी से कर लेती हैं।

बाकियों साथियों को दी टक्कर

आईआईटी इलाहाबाद से पढ़कर अमेजॉन में अपने लिए इतना अच्छा पैकेज लेकर पलक ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की है। उन्होंने आईआईटी इलाहाबाद में अपने साथियों के जितनी तरक्की हासिल कर ली है। उनके साथी अनुराग मकाड़े को गूगल से 1.25 करोड़ का बड़ा पैकेज मिला वहीं उनके साथी अखिल सिंह को रुबरिक से 1.2 करोड़ का पैकेज मिल रहा है। 

PunjabKesari

इन तीनों की सफलता आईआईटी की अच्छी सक्सेस की ओर ईशारा कर रही हैं। दुनिभर में आईआईटी विद्यार्थियों के लिए एक उदाहरण सेट कर रही हैं।

Related News