23 APRTUESDAY2024 11:23:47 AM
Nari

रात को लगाकर सोएं ये 3 स्‍पेशल होममेड पैक, गुलाब की तरह खिल उठेगा चेहरा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 08 Nov, 2020 12:13 PM
रात को लगाकर सोएं ये 3 स्‍पेशल होममेड पैक, गुलाब की तरह खिल उठेगा चेहरा

क्‍या सुबह चेहरा डल दिखाई देता है? बदलते मौसम में क्या आपकी त्वचा में ड्राईनेस हो रही है? बार-बार पिंपल्स हो जाते हैं? आपकी सभी ब्यूटी प्रॉब्लम्स का कारण है दिनभर का मेकअप और प्रदूषण... दरअसल, लड़कियां रोजाना थोड़ा-बहुत मेकअप तो करती है, जो 7-8 घंटे तक चेहरे पर लगा रहता है। वहीं, स्किन को दिनभर धूल-मिट्टी, प्रदूषण और गंदगी का भी सामना करना पड़ता है, जिससे पिंपल्स, ड्राई स्किन जैसी समस्याएं होने लगती है। ऐसा इसलिए क्योंकि दिनभर मेकअप, गंदगी और क्रीम के कारण त्वचा खुलकर सांस नहीं ले पाती। ऐसे में स्किन केयर सबसे अच्छा समय रात को है। यहां हम आपको 3 ऐसे होममेड पैक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें रात को लगाने से सुबह त्वचा गुलाब से खिल उठेगी।

पपीता फैस पैक

1 चम्‍मच सेब, 1 चम्‍मच पपीते का पल्प, 1 चम्‍मच केला और 1/2 चम्‍मच ओट्स मिलाएं। इसे चेहरे पर 30 मिनट लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर यह पैक ना सिर्फ चेहरे को ग्‍लोइंग बनाएगा बल्कि इससे त्वचा की अंदर से सफाई हो जाएगी, जिससे कील-मुंहासे जैसी समस्याएं भी नहीं होगी।

PunjabKesari

रेड वाइन फेस पैक

1 चम्‍मच शहद, 1 चम्‍मच दही और 1 बड़ा चम्‍मच रेड वाइन मिक्स करें। इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाने के बाद सादे पानी से धो लें। अब चेहरा साफ करके मॉइश्चराइजर लगाएं। यह पैक चेहरे पर तुरंत ग्‍लो आता है, साथ ही इससे त्वचा पर मौजूद गंदगी भी आसानी से निकल जाती है। इससे त्‍वचा को भरपूर पोषण मिलता है, जिससे स्किन सॉफ्ट और लचीली होती। वहीं, रेड वाइन त्वचा के लचीलेपन को बनाई रखती है, जिससे बढ़ती उम्र की समस्याएं दूर रहती है।

PunjabKesari

गुलाब फेस पैक

1 मुट्ठी ताजी गुलाब की पंखुड़ियां, 1 चम्‍मच दही, 1 चम्‍मच शहद और 2 बड़े चम्‍मच संतरे के छिलकों का पाउडर मिलाएं। इसे चेहरे पर 20 मिनट के बाद ताजे पानी से साफ कर लें। गुलाब की पंखुड़ियां में नेचुरल ऑयल होता है, जिससे त्वचा नमीयुक्त रहती है। जिन लोगों की स्किन सेंसटिव होती है उनके लिए यह पैक बेहद फायदेमंद होता है।

PunjabKesari

अगर आप भी सुबह खिलखिलाता हुआ चेहरा पाना चाहती हैं तो इनमें से कोई एक पैक जरूर ट्राई करें लेकिन याद रखें नियमित इस्तेमाल से ही इसका असर नजर आएगा।

Related News