28 APRSUNDAY2024 12:44:58 AM
Nari

Akshata Murty ने G20 Summit में पहने 6 Outfits, हर ड्रेस का India से खास कनेक्शन

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 12 Sep, 2023 03:25 PM

'जी-20 शिखर सम्मेलन' में पहली बार भारत ने मेजबानी की और टॉप 20 इकोनॉमी के ग्लोबल लीडर्स का शानदार स्वागत किया। इस सम्मेलन में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति (Akshata Murty) भी शामिल रहे।  9 सितंबर को डिनर पार्टी थी जहां अक्षता और उनके पति ऋषि अपने-अपने आउटफिट में परफेक्ट लग रहे थे। ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी अक्षता की तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं। उन्होंने अपने परफेक्ट लुक से इंटरनेट पर तहलका मचाया हुआ है। इस 2 दिन के सम्मेलन के दौरान जो ड्रेसेज अक्षता ने पहनी थी वह काफी सुर्खियों में हैं।

1. यूके की फर्स्ट लेडी अक्षता ने एक मल्टीकलर प्रिंटेड ड्रेस पहनी थी, जिसमें स्काई ब्लू, कोरल पिंक और मिंट ग्रीन जैसे फ्रेश कलर्स देखने को मिले। लाइटवेट सिल्क जॉर्जेट में बनी इस वाइब्रेंट ड्रेस के साथ शीर स्लीव्स थी। उन्होंने अपने लुक को डायमंड इयररिंग्स, कुछ अंगूठियों और एक गोल्डन क्लच से कंप्लीट किया। उनकी ड्रेस हांगकांग बेस्ड लेबल 'सलोनी' से है, जिसे भारतीय-लंदन बेस्ड डिजाइनर 'सलोनी लोढ़ा' ने डिजाइन किया है। अक्षता के इस आउटफिट की कीमत 866.17 USD यानी 72,000 रुपए बताई गई है।

PunjabKesari

2. 'भारत मंडपम' की डिनर पार्टी में शामिल होने से पहले, इंडियन एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट में हुई मिल्लेट एग्जीबिशन के दौरान वह लिलिक मार्बल-प्रिंटेड “Valli” ड्रेस में नजर आई। ड्रेस की स्लीव पफ स्टाइल में थी और वेस्ट पर मैचिंग टाई बेल्ट थी। यह ड्रेस लंदन बेस्ड लेबल मणिमेकला से थी, जिसकी कीमत 30,566 रुपए बताई गई है। इस लेबल का कनैक्शन भी इंडिया से है। दरअसल इस लेबल की फाउंडर मणिमेकला, आधी-इंडियन और आधी ब्रिटिश हैं।

 

3. ये तो थी अक्षता के इवेंट के दौरान पहनी दो ड्रेसेज हालांकि अपने टूर में उन्होंने कुछ और ड्रेसेज भी वियर की थी। जब वह दिल्ली पहुंची थी तो उस दौरान वह इसी ब्रिजी कूल सी स्टाइलिश सी ड्रेस में नजर आईं थी। उनकी ड्रेस में इंडियन और वेस्टर्न दोनों का फ्यूजन देखने को मिला। उन्होंने ट्रडीशनल फ्लोरल प्रिंटेड-फ्लोर लैंथ ब्रोकेड मैक्सी स्कर्ट के साथ व्हाइट शर्ट पहनी थी।

PunjabKesari

4. और उसी दिन उन्होंने एक मल्टीकलर प्रिंटेड को-ऑर्डर ड्रेस पहनी थी जो इंडियन लेबल रिया भट्टाचार्या की कलैक्शन से थी। इसके साथ उन्होंने मिनिमल ज्वैलरी, गोल्ड ईयररिंग्स के साथ लूज पोनीटेल बनाई थी।

PunjabKesari

5. अक्षतधाम टेंपल यात्रा के दौरान भी अक्षता एकदम ट्रडीशनल ड्रेस में नजर आई। उन्होंने मेजेंटा पिंक प्लाजो के साथ मस्टर्ड कुर्त्ता वियर किया था। इस फ्लोरल सूट के साथ उन्होंने मैचिंग दुपट्टा कैरी किया था।  इस देसी लुक के साथ उन्होंने चुड़ियां और गोल्डन हुप्स पहने थे। सिंपल मेकअप और छोटी सी रेड बिंदी से उन्होंने खुद को कंप्लीट लुक दी।

PunjabKesari

6. वापिसी के समय, अपनी आखिरी लुक में अक्षता ने लेबल रॉ मैंगो की पेस्टल पिंक साड़ी कैरी की जिसपर गोल्डन इम्ब्रायडरी वर्क था। उन्होंने इसे बखूबी तरीके से कैरी किया था जिसके साथ उन्होंने हाफ-स्लीव ब्लाउज पहना था। टाइट बन और स्टेटमेंट ड्रॉप ईयररिंग्स में वह सिंपल लुक में भी स्टनिंग लगी।

PunjabKesari

तो ये थी अक्षता मूर्ति की 6 ड्रेसेज जो उन्होंने भारत यात्रा के दौरान पहनी। उनकी हर ड्रेस में सादगी झलक रही थी। वैसे बता दें कि अक्षता के लिए यह ख़ुशी का क्षण रहे, क्योंकि वह ब्रिटेन की फर्स्ट लेडी के रूप में प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने जन्मस्थान पर आई थी। अक्षता मूर्ति आईटी कंपनी 'इंफोसिस' के संस्थापक नागवारा रामाराव नारायण मूर्ति और इंडियन एजुकेटर सुधा मूर्ति की बेटी हैं।
 

Related News