03 MAYFRIDAY2024 10:13:20 PM
Nari

ओडिशा में पत्रकारों को मिला 'फ्रंटलाइन वॉरियर' का दर्जा, सीएम ने किया ऐलान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 02 May, 2021 05:26 PM
ओडिशा में पत्रकारों को मिला 'फ्रंटलाइन वॉरियर' का दर्जा, सीएम ने किया ऐलान

जहां एक तरफ कोरोना वायरस से पूरा देश जंग लड़ रहा है वहीं दूसरी तरफ फ्रंटलाइन वर्कर्स दिन रात लोगों को बचाने में जुटे हुए है। फिर चाहे वो डॉक्टर हो, सड़कों पर पहरा दे रहे पुलिसकर्मी हो या फिर मीडिया हो। इस संकट के समय में पत्रकारों ने देश के लोगों तक हर जरूरी जानकारी पहुंचाई है। अपनी जान की परवाह किए बिना पत्रकार रिपर्टिंग कर जानकारी मुहैया करवाते हैं। पत्रकारों के इस काम को देखते हुए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने एक ऐलान किया है।

PunjabKesari

ओडिशा देश का ऐसा पहला राज्य

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने उनके राज्य में तमाम पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर्स का दर्जा दिए जाने का ऐलान किया है। सीएम द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ओडिशा के पत्रकार फ्रंटलाइन वॉरियर हैं। कोरोना काल में उन्होंने बेहतरीन तरीके से काम किया है। लोगों तक हर जरूरी जानकारी पहुंचाई है, उन्हें इस बीमारी के संबंधी जागरूक किया है। बता दें ओडिशा देश का ऐसा पहला राज्य है जिसने पत्रकारों को फ्रंटलाइन वॉरियर घोषित किया है। 

PunjabKesari

पत्रकारों को कई तरह की सुविधा

ओडिशा में पत्रकारों को कई तरह की सुविधा उपलब्ध है। राज्य के 6,994 पत्रकारों को 2 लाख का स्वास्थ्य बीमा और कोरोना काल में जिन पत्रकारों का काम करते हुए निधन हुआ है उन्हें 15 लाख रुपये की मदद भी सरकार की तरफ से दी गई है। बता दें राज्य में कोरोना की दूसरी लहर के कारण 11 पत्रकारों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

बता दें कि ओडिशा में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 14 दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। सिर्फ जरूरी सेवाओं की ही छूट मिली है।  

Related News