20 APRTUESDAY2021 1:11:46 PM
Nari

कोरोना काल में गणेश चतुर्थी: चॉकलेट से मूर्ति बना जरूरतमंदों में बांट रहीं निधि शर्मा

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 23 Aug, 2020 12:28 PM
कोरोना काल में गणेश चतुर्थी: चॉकलेट से मूर्ति बना जरूरतमंदों में बांट रहीं निधि शर्मा

गणेश चतुर्थी का पावन पर्व शुरू हो चुका है। हालांकि कुछ लोग अभी भी गणपति बप्पा को घर लाने की तैयारी में लगे हैं। बढ़ते प्रदूषण को लेकर इस साल इको-फ्रेंडली गणपति का ट्रेंड खूब देखने को मिला है। सिर्फ बॉलीवुड सेलेब्स ही नहीं बल्कि आम लोग भी इको-फ्रेंडली मूर्ती स्थापना को बढ़ावा दे रहे हैं। यही नहीं एक लड़की तो खुद इको-फ्रेंडली गणपति बनाकर लोगों में बांट रही है।

जरूरतमंदों में बांट रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां

हम बात कर रहे हैं इंदौर की रहने वाली निधि शर्मा की जो कोरोना में चॉकलेट से गणपति बनाकर जरूरतमंदों, दोस्तों और रिश्तेदारों में बांट रही है। उन्होंने अपनी चॉकलेट गणपति की थीम "कोरोना वॉरियर्स" रखी है। सिर्फ चॉकलेट ही नहीं बल्कि वह गरीबों के लिए दूध से भी गणपति भगवान की मूर्तियां बना रही हैं।

PunjabKesari

कोरोना वॉरियर्स तो निधि का सलाम

अपनी इन मूर्तियों के जरिए निधि कोरोना काल में बिना रूके काम कर रहे डॉक्टर्स और पुलिस को सम्मान देना चाहती हैं। इसके अलावा उन्होंने चॉकलेट बॉल्स भी बनाई है, जिसे श्रीगणेश अपने पैरों से कुचल रहे हैं। उनका कहना है कि बप्पा के आशीर्वाद से जल्द ही इस महामारी का प्रकोप खत्म हो जाएगा। उन्होंने अपने एक मॉडल में चॉकेलट से 'कोरोना गो' का स्टेचू भी बनाया है।

PunjabKesari

पिछले साल से कर रहीं काम

निधि बताती हैं कि उन्होंने पिछले साल से ही चॉकलेट से गणपति जी की मूर्तियां बनाना शुरी कर दिया था। इसके बाद उन्होंने दूध व चॉकलेट को मिक्स करके बप्पा की मूर्तियां बनाई, जो उन्होंने जरूरतमंदों को दान कर दी। निधि इन मूर्तियों के जरिए लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना चाहती हैं।

PunjabKesari

Related News