21 JUNFRIDAY2024 8:30:19 PM
Nari

पिता बेचते थे समोसे, लेकिन अब नेहा कक्कड़ की है करोड़ों की नेटवर्थ

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Jun, 2024 06:24 PM
पिता बेचते थे समोसे, लेकिन अब नेहा कक्कड़ की है करोड़ों की नेटवर्थ

बॉलीवुड की सिंगर नेहा कक्कड़ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। लोग उनकी आवाज को पसंद करते हैं। बॉलीवुड के कई नामी सितारों को वो अपनी आवाज दे चुकी हैं और महंगे सिंगर्स की लिस्ट में आती हैं लेकिन यहां पहुंचने के लिए नेहा ने बहुत लंबा संघर्ष किया है। उनका बचपन आलीशान नहीं था बल्कि उन्होंने काफी गरीबी देखी है।  उनके पिता समोसे बेचते थे। आमदनी कम थी जिसके चलते वह तंगहाली में ही रहते थे। लेकिन नेहा के एक टेलेंट ने उनकी जिंदगी ही बदल दी और वो टेलेंट था उनकी आवाज का जादू।  वह सिर्फ 4 साल की थी जब से उन्होंने गाना शुरू कर दिया है और इसकी शुरुआत उन्होंने माता रानी के जागरण से की थी। चलिए आज बर्थ डे के मौके पर आपको नेहा कक्कड़ की लाइफस्टोरी के बारे में बताते हैं।

PunjabKesari

बहन के साथ गाती थीं नेहा 

उत्तराखंड के ऋषिकेश में 6 जून 1988 को पैदा हुईं नेहा कक्कड़ शुरुआत में बड़ी बहन सोनू कक्कड़ के साथ गाती थीं लेकिन बाद में वह परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गईं और यहां पढ़ाई के साथ वह सिंगिंग फील्ड में भी आ गई । आपने नेहा कक्कड़ को इंडियन आइडल जज के रूप में कई बार देखा होगा लेकिन शायद ये नहीं जानते होंगे कि इसी शो में वह प्रतियोगी बनकर आई थी और रिजेक्ट हो गई थी।

पिता उसी के स्कूल में बेचते थे समोसे 

जब वह 11वीं क्लास में थीं, तो उन्होंने इस सिंगिंग रियलिटी शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया था हालांकि उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। अपने परिवार की कहानी वह कई बार शो के दौरान भी बता चुकी हैं। एक बार सिंगर ने 'इंडियन आइडल' में रोते हुए बताया था कि जिस स्कूल में उनकी बड़ी बहन सोनू कक्कड़ पढ़ती थी, उसी स्कूल में उनके पापा समोसे बेचा करते थे। सोनू औऱ नेहा दोनों ने कड़ी मेहनत की और एक अलग मुकाम हासिल किया और ये मुकाम उन्हें यू-ट्यूब के जरिए  मिला ।  वह अपनी आवाज में यू-ट्यूब पेज पर गाने पोस्ट करती थी। उसके बाद धीरे धीरे उन्हें फेम मिलता गया। नेहा के भाई टोनी कक्कड़ भी सिंगर है।

PunjabKesari

सालभर में नेहा की नेटवर्थ है 25 करोड़ रुपये से भी ज्यादा 

आज नेहा की नेटवर्थ की बात करें तो रिपोर्ट के मुताबिक,  नेहा कक्कड़ की नेट वर्थ करीब  14 मिलियन डॉलर यानि 104 करोड़ रुपये के करीब है। वह एक महीने में करीब दो करोड़ रुपये कमाती हैं। यानी सालभर में उनकी कमाई 25 करोड़ रुपये के आसपास रहती है। ज्यादा कमाई उन्हें लाइव कॉन्सर्ट होती है। नेहा ने एक बार खुद एक इंटरव्यू में यह रिवील किया था हालांकि नेहा एक गाने के लिए भी 10 से 20 लाख रु. फीस लेती है।

बेहद आलीशान है सिंगर का घर 

घर की बात करें तो नेहा कक्कड़ मुंबई के प्राइम एरिया में एक शानदार और आलीशान घर में रहती हैं। रिपोर्ट की मानें तो  इस घर की कीमत 1.2 करोड़ रुपये है। नेहा कक्कड़ का ऋषिकेश में भी एक बंगला है, जिसकी उन्होंने तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थीं और उनके पास Audi मर्सिडीज बेंज, बीएमड्ब्लयू जैसी कई लग्जरी गाड़ियां भी हैं। वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने रोहनप्रीत सिंह से शादी की और पेशे से वह भी सिंगर हैं।

PunjabKesari

 

Related News