18 MAYSATURDAY2024 4:27:30 PM
Nari

कौन है प्रबल गुरुंग, जिनका आउटफिट पहनकर मेटा गाला में खूब इतराई आलिया और ईशा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 May, 2023 03:13 PM
कौन है प्रबल गुरुंग, जिनका आउटफिट पहनकर मेटा गाला में खूब इतराई आलिया और ईशा

फैशन इवेंट मेट गाला 2023 इन दिनों चर्चा में बना हुआ है, क्योंकि इस दौरान हसीनाओं के एक से बढ़कर लुक देखने को जो मिलते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने  भी इस बार मेट गाला में डेब्यू किया, ऐसे में उनकी  एक लाख मोतियों से बनी व्हाइट ड्रेस ने खूब सुर्खियां बटोरी। इस खूबसूरत ड्रेस को डिजाइन किया था नेपाली-अमेरिकी डिजाइनर प्रबल गुरुंग ने।  रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने भी इस इवेंट के लिए प्रबल गुरुंग पर ही भरोसा किया। 

PunjabKesari
 'मेट गाला 2023' में ईशा अंबानी ने डिजाइनर प्रबल गुरुंग का ब्लैक कलर का साड़ी-इंस्पायर्ड गाउन पहना था, जिसमें वह काफी स्टनिंग लग रही थीं।ईशा के साड़ी-गाउन में सिल्वर क्रिस्टल और मोतियों का वर्क किया गया है, जो देखने में बहुत खूबसूरत लग रहा था। इसके अलावा मुकेश अंबानी की बेटी का  प्रिंसेस-वाई बॉल गाउन भी प्रबल गुरुंग के क्लेकशन से ही लिया गया था। 

PunjabKesari
सिंगापुर में जन्मे और नेपाल के काठमांडू में पले-बढ़े प्रबल गुरुंग ने नई दिल्ली में डिजाइनिंग में अपना करियर शुरू किया। 43 वर्षीय प्रबल गुरुंग लेबल के कपड़े डिजाइन करते हैं।  गुरुंग का जन्म सिंगापुर में हुआ और बाद में वे अपनी सिंगल मदर के साथ काठमांडू आ गए। यहीं से उन्होंने स्कूली पढ़ाई  की, इसके बाद फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई के लिए नई दिल्ली शिफ्ट हो गए। पढ़ाई खत्म करने के बाद वो हायर स्टडीज के लिए न्यूयॉर्क चले गए। उन्होंने 2009 में अपने लेबल को लॉन्च किया था, इससे पहले उन्होंने कई बड़े डिजाइनर्स के साथ काम किया। 

PunjabKesari
प्रबल गुरुंग के आउटफिट को  मिशेल ओबामा और केट मिडलटन सहित कई प्रसिद्ध हस्तियों पहन चुकी हैं। उन्होंने 2010 में Ecco Domani Fashion Fund अवार्ड भी अपने नाम किया था। आलिया और ईशा के अलावा ritish सिंगर और Songwriter रीटा ओरा ने भी डिजाइनर प्रबल गुरुंग के ब्लैक कोर्सेट ड्रेस पहनकर लाइमाइट लूटने का काम किया। रीटा  ऑफ-शोल्डर लो-कट स्वीटहार्ट नेकलाइन वाली आकर्षक ड्रेस में बहुत ही खूबसूरत लग रही थीं।

PunjabKesari
डिजाइनर प्रबल गुरुंग ने अपने पेज में ईशा अंबानी की तस्वीरें शेयर कर लिखा था-  "ATELIER PRABAL GURUNG, दोस्तों के सहयोग से, हमने खूबसूरत और खुशमिजाज ईशा अंबानी के साथ उनकी एटलियर क्रिएशन पर महीनों तक काम किया। मुंबई में तीन फिटिंग और न्यूयॉर्क में एक अंतिम एटेलियर अपॉइंटमेंट के साथ, हमें उनकी ड्रेस को बनाने में 350 घंटे से ज्यादा का समय लगा। 
 

Related News