26 JUNWEDNESDAY2024 11:28:25 AM
Nari

रातों-रात गायब हो गई थी Meenakshi Sheshadri, सालों बाद बताया कारण

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 06 Jun, 2024 02:51 PM
रातों-रात गायब हो गई थी Meenakshi Sheshadri, सालों बाद बताया कारण

नारी डेस्क: 90 दशक की बहुत सी पॉपुलर एक्ट्रेस रही है जिन्हें लोग आज भी उनके काम के लिए याद करते हैं। उन्हीं में शामिल रही थी मीनाक्षी शेषाद्रि जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया और दामिनी के लिए तो उन्हें आज भी तारीफें मिलती हैं लेकिन एक समय उन्हें इस फिल्म से निकाला जाने वाला था। सालों बाद एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बारे में बात की। बता दें कि मीनाक्षी वो एक्ट्रेस हैं जो अपना बुलंदियों पर पहुंचा करियर छोड़कर रातों रात गायब हो गई थी। कहा जाता है कि इसके पीछे की एक वजह थी वह डर के मारे सब कुछ छोड़ छोड़कर चली गई थी।

चलिए, आपको उन्हीं की जिंदगी से जुड़े किस्से बताते हैं। दामिनी में उनके काम को काफी सराहना मिली और इस फिल्म के डायरेक्टर थे राज कुमार संतोषी जो मीनाक्षी से प्यार कर बैठे थे लेकिन एक्ट्रेस ने डायरेक्टर का मैरिज प्रपोजल ठुकरा दिया था, जिसके कारण उन्हें फिल्म से निकालने तक की नौबत आ गई थी। खबरों की मानें तो उस समय फिल्ममेकर राजकुमार संतोषी अपनी ज्यादातर फिल्मों में बतौर हीरोइन मीनाक्षी को ही लेते थे।

PunjabKesari

जब मुझे 'दामिनी' फिल्म छोड़ने के लिए कहा 

जूम को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'मुझे फिल्म में लिया गया और मैंने 'दामिनी' के लिए शूटिंग शुरू कर दी लेकिन फिर इश्यूज हो गए। मुझे फिल्म छोड़ने के लिए कहा गया। अन्य एक्ट्रेसेस को मेरा रोल ऑफर कर दिया गया लेकिन उन्होंने मेरा सपोर्ट करते हुए फिल्म में काम करने से मना कर दिया और फिल्ममेकर से कह दिया, 'ये गलत होगा अगर हम उनकी जगह ये रोल स्वीकार कर लेंगे। हम ऐसा नहीं कर सकते। मुझे याद है इन एक्ट्रेसेस में माधुरी का नाम था, बाकियों के नाम मुझे याद नहीं हैं।'

रातों-रात छोड़ी मायानगरी 

इसके बाद तो मीनाक्षी की आखिरी फिल्म घातक' ही रही।  उसके बाद से ना तो उनकी कोई फिल्म आई और ना ही वो किसी बॉलीवुड पार्टी या फंक्शन में नजर आईं लेकिन वो गई कहां।कहा जाता है कि एक डर के चलते मीनाक्षी रातों-रात मायानगरी को छोड़ दूसरे देश जाकर बस गई थी। यह डर उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा था। मीनाक्षी का नाम सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायेक्टर राज कुमार संतोषी से जुड़ा था।

PunjabKesari

कुमार सानू को दिल दे बैठीं थीं मीनाक्षी 

फिल्म 'जुर्म' के प्रीमियर शो के दौरान कुमार सानू की मुलाकात मीनाक्षी से हुई और उनको देखते ही वह अपना दिल दे बैठे थे मीनाक्षी से शादी करने के लिए कुमार सानू ने अपनी पत्नी को तलाक दिया लेकिन मीनाक्षी इस रिश्ते से सहमत नहीं थी इसलिए कुमार सानू ने तलाक के लिए मीनाक्षी को दोषी ठहराया था हालांकि ये प्यार एक-तरफा था इसलिए ये रिश्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाया।

इस डायरेक्ट ने भी किया था एक्ट्रेस को प्रपोज 

अंदाज अपना-अपना और चाइना गेट जैसी फिल्मों के डायरेक्ट करने वाले राज कुमार संतोषी ने भी उन्हें प्रपोज किया था लेकिन एक्ट्रेस ने राज कुमार संतोषी का प्रपोजल ठुकरा दिया था। इस बारे में राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में कहा था- हां मैं उनसे प्यार करता था। मैंने उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था।एक डायरेक्टर के लव प्रपोजल से वह इतना ज्यादा घबरा गई थी कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री ही नहीं रातों-रात देश तक छोड़ दिया था और दोबारा लौट कर नहीं आईं। बाहर जाकर उन्होंने बैंकर हरीश मैसूर से शादी तक कर ली थी और अमेरिका के टेक्सास के डैलस शहर में जाकर बस गईं। उनके दो बच्चे भी हैं- बेटा संजोश और बेटी केंद्रा।

PunjabKesari

मीनाक्षी टेक्सास में ही अपनी फैमिली के साथ रहती हैं और चैरिश नाम से डांस स्कूल चलाती हैं जिसे उन्होंने साल 2008 में खोला था। कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया। हालांकि काफी सालों बाद मीनाक्षी भारत लौटी थी लेकिन वह इतना बदली दिखीं कि कोई भी उन्हें पहली नजर पहचान नहीं पाए।

Related News