03 MAYFRIDAY2024 9:00:52 PM
Nari

25 Years of Satya: जानिए इस फिल्म का गुलशन कुमार के मर्डर से क्या है कनेक्शन

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 03 Jul, 2023 04:08 PM
25 Years of Satya: जानिए इस फिल्म का गुलशन कुमार के मर्डर से क्या है कनेक्शन

बॉलीवुड अभिनेता मनोज वाजपेयी की सुपरहिट फिल्म सत्या के प्रदर्शन के 25 साल पूरे हो गये हैं। राम गोपाल वर्मा निर्देशित सत्या में मनोज वाजपेयी, उर्मिला मतोड़कर और जेडी चक्रवर्ती ने मुख्य भूमिका निभायी थी। फिल्म की शूटिंग शुरू होने के तीसरे ही दिन गुलशन कुमार का मर्डर हो गया था, ऐसे में ये फिल्म बनाना इतना आसान नहीं था।


याद हो कि फिल्म सत्या 03 जुलाई 1998 को प्रदर्शित हुयी थी। सत्या के प्रदर्शन के 25 साल पूरे होने पर मनोज बाजपेयी ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसके साथ उन्होंने लिखा-मुंबई का किंग कौन?  उन्होंने बताया- जब मैंने फिल्म सत्या की तो मेरे पास कोई भी करियर नहीं था। मुझे बस यहां-वहां छोटे-मोटे रोल मिल रहे थे और कैसे भी करके शहर में गुजारा कर रहा था। 

PunjabKesari
एक्टर ने आगे कहा- सत्या ने मुझे एक करियर दिया। इस फिल्म के बाद मेरे करियर में शेप आया। यदि मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो सत्या के कई सारे डायलॉग्स बहुत पॉपुलर हो गए हैं। सबसे ऊपर‘मुंबई का किंग कौन?'मैं वह एक्टर नहीं हूं, जो डायलॉग बाजी में यकीन रखता हो, लेकिन मैंने इस कैरेक्टर को जिया है। मुझे नहीं पता था कि फिल्म सत्या बॉक्स ऑफिस पर इतना धमाल करेगी। 

PunjabKesari

वहीं फिल्म के  लीड एक्टर जेडी चक्रवर्ती ने एक इंटरव्यू में बताया कि फिल्म की शूटिंग शुरू होने के तीसरे ही दिन गुलशन कुमार का मर्डर हो गया था। इसके बाद हम सभी पर प्रेशर था कि हमें अंडरवर्ल्ड पर बेस्ड फिल्म नहीं बनानी चाहिए, ऐसे में इस फिल्म में  अंडरवर्ल्ड का इमोशनल साइड दिखाया गया।

Related News