29 APRMONDAY2024 5:58:36 PM
Nari

इंडियन एम्ब्रॉइडरी को ग्लोबल मंच देंगे ये फैशन डिजाइनर, कभी 500 रुपये थी सैलरी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 15 Dec, 2023 03:30 PM
इंडियन एम्ब्रॉइडरी को ग्लोबल मंच  देंगे ये फैशन डिजाइनर, कभी 500 रुपये थी सैलरी

फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा भारत के तो सबसे पसंदीदा फैशन डिजाइनर हैं। फिल्मों से लेकर शादी तक में एक्ट्रेस मनीष के डिजाइन किए कपड़े ही पहनना चाहती है। भारत में उन्होंने अपने चाहने वालों के कई सारे स्टोर भी खोले हैं। वहीं विदेशी मार्केट में भी उन्होंने कई सारे फ्लैगशिप स्टोर्स के लिए अपनी अच्छी- खासी पहुंच बना ली है। इसी बीच अब उन्होंने भारतीय परिधानों को और बेहतरीन ग्लोबल प्लेटफॉर्म देने की पहल करते हुए दुबई की महंगी लोकेशन पर अपना स्टोर खोला है। इसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। फोटोज में शानदार महल जैसा इंटीरियर और आइवरी शेड में डेकोर डीटेल्स देखी जा सकती हैं। 

स्टोर का हर कोना करता है भारत का प्रतिनिधित्व

स्टोर का हर कोना भारत के खूबसूरत कल्चर और यहां के परिधानों का प्रतिनिधित्व करता है। मिजवान की सदाबहार चिकनकारी से लेकर, कश्मीर के कारीगर धागे, जरदोजी की बेहतरीन शिल्प कौशल और देश भर के कारीगरों के उनके हस्ताक्षर सेक्विन के अलावा उनकी हाई ज्वैलरी लाइन लाने से, "द इंडिया स्टोरी" को उनकी सिग्नेचर ग्लैमरस शैली में एक साथ मिला दिया गया है। दुबई में रहने वाले भारतीयों को देश के खूबसूरत क्लचर की याद दिला देगा। 

PunjabKesari

मनीष ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

 मनीष ने स्टोर की तस्वीरें पोस्ट करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा 'मैं बहुत ही इमोशनल महसूस कर रहा हूं। मेरा हमेशा से ये सपना था कि मैं इंडियन एम्ब्रॉइडरी और क्राफ्ट्समैनशिप को ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर लेकर जाऊं। हमारा दुबई स्टोर मेरे उस घर का रिफ्लेक्शन है जहां जो भी शख्स आता है, उसे भारतीय संस्कृति और गर्मजोशी से भरी मेहमाननवाजी देखने को मिलती है।'  मनीष  स्टोर में लोगों को शांत माहौल का अनुभव करवाना चाहते हैं। इंटीरियर उसी हिसाब से बनाया गया है। डिजाइनर आगे  लिखते हैं 'खुशबूदार भारतीय चाय के कप के साथ मैं हर शख्स को बिल्कुल ऐसा एहसास करवाना चाहता हूं, जैसे वो मेरे विस्तृत परिवार का हिस्सा हैं।'

500 रुपये से की थी करियर की शुरुआत

फैशन की दुनिया में  मनीष मल्होत्रा के लिए कदम जमाना आसान नहीं था। उन्होंने एक बुटीक में ट्रेनी के रूप में काम शुरु किया था, जहां पर उन्हें 500 रुपये महीने की सैलरी दी जाती थी। 25 साल की उम्र में उन्हें पहला कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग का ऑफर मिला। फिल्म 'रंगीला' में उर्मिला मातोंडकर, आमिर खान और जैकी श्रॉफ के लिए जो कपड़े डिजाइन किए थे, उसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। आज तो बॉलीवुड की हर एक्ट्रेस उसकी दीवानी है और अपनी शादी में मनीष मल्होत्रा ब्राइड ही बनना चाहती है। आलिया, परिणीति और कियारा ने शादी में उनके डिजाइन किए लहंगे ही पहने थे।

Related News