27 APRSATURDAY2024 9:01:42 AM
Nari

Mangalwar Upay: मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन भगवान हनुमान दूर करेंगे हर परेशानी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 Mar, 2024 05:42 PM
Mangalwar Upay: मंगलवार को करें ये उपाय, संकटमोचन भगवान हनुमान  दूर करेंगे हर परेशानी

हिंदू धर्म में 33 करोड़ देवी- देवता होते हैं। हर भगवान को एक- एक दिन समर्पित है। ऐसे ही मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है। ये दिन भगवान की कृपा पाने के लिए उत्तम माना जाता है। चाहे जीवन में कोई बाधा हो या फिर आर्थिक समस्या हो, इस दिन बस नीचे बताए उपाय कर लें, जीवन की राह आसान हो जाएगी।

जीवन से हर बाधा होगी दूर

मंगलवार के दिन मंदिर जाकर हनुमान जी के दाहिने कंधे पर सिंदूर का तिलक लगाएं। इससे कार्यों में आ रही रुकावट दूर होती है। इसके साथ ही मंगलवार के दिन बजरंगबली को चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर लगाने से जीवन से सारे दुख दूर हो जाते हैं।

PunjabKesari

आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

माना जाता है कि यदि आप अपना कर्ज मंगलवार के दिन चुकाते हैं तो इससे जीवन में कभी कर्ज लेने की नौबत नहीं आती है। इसके साथ ही मंगलवार को मंदिर में गुलाब के फूलों की बनीं माला भगवान को अर्पित करें। ऐसा आपको लगातार 7 दिनों तक करना है। इस उपाय से आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है।

PunjabKesari

भूलकर भी न करें ये काम

मंगलवार के दिन मांस- शराब करना वर्जित माना गया है। साथ ही इस दिन किसी भी तरह के झगड़ा नहीं करना चाहिए। इस दिन गुस्सा करने से बचना चाहिए। इस दिन बाल कटवाने या नाखून काटने की भी मनाही है। यदि आप इस नियमों का ध्यान रखते हैं तो आप अशुभ परिणामों से बच सकते हैं।

Related News