01 JUNMONDAY2020 7:40:27 PM
Nari

जवां दिखने के लिए सिर्फ योगा ही नहीं ये देसी काम भी करती हैं मलाइका

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 04 Jan, 2020 10:15 AM
जवां दिखने के लिए सिर्फ योगा ही नहीं ये देसी काम भी करती हैं मलाइका

महिलाओं को अक्सर शिकायत रहती है कि 30 की उम्र के बाद ही उनके चेहरे पर एजिंग के निशान दिखने शुरू हो गए हैं या वो बहुत मोटी हो गई हैं। हालांकि आजकल कम उम्र की लड़कियों को भी इन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

 

ऐसे में एक्ट्रेस मलाइका उन सभी महिलाओं के लिए इंस्पिरेशन है, जो एंटी-एजिंग की समस्याओं से परेशान है। मलाइका 46 साल की है लेकिन उन्हें देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुश्किल है। हाल ही में मलाइका ने इंटरव्यू में अपनी ग्लोइंग स्किन और फिटनेस के कुछ सीक्रेट्स खोल, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

चलिए आपको बताते हैं इस उम्र में कैसे खुद को फिट एंड फाइन व स्किन को ग्लोइंग रखती हैं मलाइका...

गुनगुने पानी से दिन की शुरूआत

उन्होंने बताया कि वह अपने दिन की शुरूआत 1 गिलास गुनगुने पानी से करती हैं। इसके अलावा वह सुबह नारियल तेल व घी भी लेना पसंद करती हैं। इससे ना सिर्फ वह फिट रहती हैं बल्कि उनकी स्किन भी सॉफ्ट एंड ग्लोइंग होती है।

PunjabKesari

नहीं करती ब्रेकफास्ट

मलाइका ब्रेकफास्ट नहीं क्योंकि वह मार्निंग फास्ट करती हैं। वह सीधा लंच ही करती हैं। चूकिं मलाइका वेजिटेरियन है इसलिए वह डाइट में ज्यादातर दाल, सब्जी, रोटी, सूप, खिचड़ी ही लेती हैं। साथ ही वह इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि उनकी डाइट में आर्गेनिक फूड्स शामिल हो।

हल्का-फुल्का डिनर

वह डिनर में हल्का-फुल्का खाना ही पसंद करती है। साथ ही वह 6 से 7 बजे तक डिनर कर लेती हैं। यही नहीं, मलाइका रात को जल्दी सोने से साथ सुबह जल्दी उठ भी जाती हैं। उन्हें साउथ इंडियन फूड्स खाना काफी पसंद है।

व्हाइट फूड्स से दूरी

वह बताती हैं कि उनकी डाइट में व्हाइट चीजें जैसे दूरी, शुगर, टेबलसॉल्ट, पास्ट, मैदा, ग्लूटन नहीं होते। मगर,  स्नैक्स के तौर पर वह मखाना खाना पसंद करती हैं।

1 गिलास वाइन भी है सीक्रेट

मलाइका कहती हैं कि शराब पीना सेहत के लिए सही नहीं होता है लेकिन आप 1 गिलास रैड वाइन या टकीला पी सकती है। इससे वजन नहीं बढ़ता और यह सेहत के नजरिए से भी सही है।

PunjabKesari

भरपूर पानी

शरीर के विषैले टॉक्सिंस बाहर निकालने के लिए वह दिनभर में खूब पानी पीती हैं। इसके अलावा फ्रूट वॉटर भी उनकी फिटनेस रुटीन में शामिल है।

चुकंदर को करती हैं चेहरे पर रब

बढ़ती उम्र की समस्याओं से बचाने के लिए वह चुकंदर लगाती हैं। वह चुकंदर स्लाइस को चेहरे पर रब करती हैं, जिससे उनकी स्किन को सभी जरूर पोषक तत्व मिलते हैं और वो हाइड्रेट भी रहती है।

नींबू का इस्तेमाल

कोहनी व घुटनों का कालापन दूर करने के लिए वो नींबू का यूज करती हैं। इसमें मौजूद ब्लीचिंग गुण कालापन दूर करने में मदद करते हैं।

एलोवेरा भी है यंग स्किन का राज

उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे एलोवेरा लगाना बेहद पसंद है और मैं सातों दिन इसका इस्तेमाल करती हूं। मैं योगा,शूट या फिर बाहर जाने से पहले और बाद में एलोवेरा जरूर लगाती हूं। इसे लगाने के बाद मेरी स्किन हेल्दी और ग्लोइंग लगती है। मैं अपनी स्किन का ध्यान नेचुरली करती हूं।'

PunjabKesari

सिल्की-शाइनी बालों का राज

उन्होंने बताया कि वह नारियल की मलाई को बालों पर लगाती है, जिससे उनके बाल शाइनी व सॉफ्ट रहते हैं। सात ही वह हफ्ते में 2बार हॉट ऑयल मसाज भी करती हैं।

मेकअप सीक्रेट्स

मेकअप की बात करें तो मलाइका को ज्यादातर नैचुरल लुक पसंद है। साथ ही वह चीक बोंस को ब्लशर से हाइलाइट करना नहीं भूलती। वहीं 'डायरशो' का मस्कारा उनकी आंखों को परफेक्ट लुक देता है। लिपशेड्स में हनी लस्ट, पिंक वीनस, अंबर लाइट्स और मैक की गोल्डमाइन उनकी पहली पसंद है। बता दें कि वह 'मैक' और 'बॉबी ब्राउन' के मेकअप प्रोडक्ट यूज करती हैं।

एक्सरसाइज व वर्कआउट

फिट और ग्लोइंग स्किन के लिए वह ज्यादा से ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी करती हैं। साथ ही उनकी रूटीन में रनिंग, वेट ट्रेनिंग, स्विमिंग, योगा, पिलॉटे एक्सरासइज भी शामिल होती है।

PunjabKesari

अगर आप भी मलाइका की तरह ग्लोइंग स्किन और हॉट फिगर पाना चाहती हैं तो उनके दिए यह टिप्स जरूर फॉलो करें। फिलहाल आपको हमारा यह पैकेज कैसा लगा कमेंट बॉक्स में बताना ना भूलें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News