21 JANTHURSDAY2021 12:19:26 PM
Nari

उम्र से छोटे अर्जुन को डेट करने पर मलाइका ने दिया जवाब, तलाक पर भी बयां किया दर्द

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 13 Jan, 2021 12:01 PM
उम्र से छोटे अर्जुन को डेट करने पर मलाइका ने दिया जवाब, तलाक पर भी बयां किया दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री की ऐसी कईं जोड़ियां हैं जिनका रिश्ता बनता है और फिर टूट जाता है। पैचअप और ब्रेकअप सेलेब्स की लाइफ में काफी कॉमन हो गया है। कईं बार तो पुराने रिश्ते भी ऐसे मोड़ पर आ जाते हैं कि बात तलाक तक पहुंच जाती है। वैसे तो बॉलीवुड में कईं ऐसी जोड़ियां हैं लेकिन बात मलाइका और अर्जुन की करें तो दोनों का रिलेशन किसी से छिपा नहीं है। दोनों कईं बार एक साथ कईं जगह स्पॉट किए जा चुके हैं और मलाइका और अर्जुन भी अब इस रिलेशन पर पर्दा नहीं डालते हैं। लेकिन फिर भी मलाइका और अर्जुन को हमेशा एज गैप के कारण ट्रोल किया जाता है।

एज गैप के कारण सुननी पड़ती हैं बातें 

अकसर ऐसा देखा जाता है कि मलाइका और अर्जुन कहीं भी स्पॉट हो तो लोग हमेशा ही उनकी उम्र का मजाक बनाने लगते हैं। कोई अर्जुन को मलाइका का बेटा पुकारते हैं तो कोई मलाइका को मम्मी कहते हैं। हालांकि, एक्ट्रेस रिलेशनशिप के इस एज गैप पर काफी बार चुप्पी भी तोड़ चुकी है और सारी बात साफ भी कर चुकी है कि उनके लिए उम्र मायने नहीं रखती है।

PunjabKesari

हर बार औरत पर उठता सवाल 

प्यार कभी भी उम्र या जात पात को देखकर नहीं किया जाता है और ऐसा भी जरूरी नहीं है कि अगर किसी का तलाक हो जाए तो उसे दोबारा पार्टनर नहीं मिल सकता। लेकिन ऐसी स्थिती में हर बार एक औरत पर ही सवाल दागे जाते हैं। इसी पर चुप्पी तोड़ते हुए मलाइका ने लोगों को मुंह तोड़ जवाब देते हुए कहा था कि अगर एक आदमी अपनी लाइफ में मूव ऑन करने का अधिकार रखता है और समाज उसे ताने नहीं देता तो महिलाओं को क्यों? 

उम्र को लेकर लड़कों पर नहीं उठते सवाल

मलाइका ने अपने इंटरव्यू में इस पर बात करते हुए यह भी कहा था कि अगर एक लड़का अपनी उम्र से कम महिला को डेट करे तो समाज में उसे कूल या फिर ड्यूड कहा जाता है लेकिन अगर एक महिला ऐसा करे तो उस पर सवाल उठा दिए जाते हैं। मलाइका की मानें तो इस तरह का भेदभाव हमेशा से होता आया है और यह काफी आहत करने वाला होता है। हालांकि एक्ट्रेस ने यह उम्मीद भी जताई की जल्द ही लोगों की इस सोच में भी बदलाव आएगा। 

तलाक लेने पर भी बोली मलाइका

PunjabKesari

आपको बता दें कि मलाइका उन एक्ट्रेस में हैं जो कभी भी अपनी रिलेशनशिप पर बात करते हुए घबराई नहीं है। चाहे बात अर्जुन कपूर के साथ रिलेशन की हो या फिर अरबाज खान के साथ तलाक की हो वह फैंस के सामने सारी बात साफ साफ करती है। वहीं अपने एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने तलाक के बारे में बात करते हुए बताया था कि क्या यह फैसला उनके लिए लेना मुश्किल था? इस पर बात करते हुए मलाइका ने कहा था कि तलाक का फैसला लेना काफी मुश्किल होता है। क्योंकि कोई भी नहीं चाहेगा कि उनकी लाइफ का खूबसूरत रिश्ता ऐसे मुक्काम पर पहुंचे। 

अरबाज के साथ अलग होने पर कही यह बात 

वहीं अपने इंटरव्यू में अरबाज खान संग तलाक पर बात करते हुए मलाइका ने कहा था कि यह काफी कठिन था लेकिन परिवार वालों ने पूरा साथ दिया। और उन्होंने इस रिश्ते को खत्म करने से पहले काफी बार सोचा लेकिन जब उन्हें लगा कि दोनों के अलग होने में भलाई है तो दोनों ने इस फैसले को अपनाया और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए। 

क्यों महिला पर सवाल उठाए जाते हैं?

PunjabKesari

अब ऐसा सिर्फ मलाइका के साथ नही बल्कि आज समाज की सोच ही यही बन चुकी है कि एक महिला तलाक के बाद अपनी नई जिंदगी की शुरूआत नहीं कर सकती है। अगर एक मर्द औरत के जाने के बाद दूसरी महिला के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरूआत कर सकता है तो एक महिला क्यों नहीं? क्या एक महिला को यह अधिकार नहीं कि वह अपनी आने वाली जिंदगी सवार सके और दोबारा अपनी लाइफ अच्छे से जी सके। 

तलाक के बाद जरूरी नहीं सब खत्म है

हमारे सामने ऐसे कितने ही केस आते हैं जहां एक मर्द तलाक के बाद बच्चों के कारण अपनी नई लाइफ की शुरूआत कर सकता है तो एक महिला क्यों नहीं? अगर एक मर्द को तलाक के बाद अपना प्यार मिल सकता है तो औरत को क्यों नहीं?

समाज के लोगों को इस सोच को बदलना चाहिए।

Related News