29 APRMONDAY2024 6:02:58 AM
Nari

Basant Panchami पर आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर जब ऐसे करेंगी मेकअप

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Feb, 2024 10:52 AM
Basant Panchami पर आपसे नहीं हटेगी किसी की नजर जब ऐसे करेंगी मेकअप

भारत में हर त्योहार को बहुत ही धूम- धाम से मनाया जाता है। आज बसंत पंचमी के मौके पर मां सरस्वती की पूजा की जाती है। जगह- जगह पर पंडाल लगते हैं जहां लोग पीले कपड़े पहनकर मां की आराधन की जाती है। लड़कों की तुलना में लड़कियां किसी भी त्योहार के लिए ज्यादा उत्साहित रहती हैं। इस दिन लड़कियों एथनिक वियर पहनती हैं और अच्छे से मेकअप करती हैं, ताकि ओवर-ओल लुक अच्छा लगे। आइए आपको बताते हैं बसंत पंचमी में फ्लॉलेस मेकअप करने का तरीका...

सबसे पहले करें बेस मेकअप

अच्छे मेकअप के लिए बेस बहुत जरूरी है। परफेक्ट मेकअप के लिए सबसे पहले स्किन कलर के हिसाब से ही बेस मेकअप का चुनाव करें। बेस का मतलब है फाउंडेशन। फाउंडेशन को अच्छी तरह से अपने चेहरे के साथ- साथ फोरहेड, चिकबोन, चिक एरिया और गर्दन पर लगाएं। अगर आपके चेहरे में दाग- धब्बे हैं तो कंसीलर लगाएं। अब 10 मिनट के लिए इसे ऐसा ही छोड़ दें।

PunjabKesari

आई मेकअप पर भी दें ध्यान

आई मेकअप करते समय सबसे पहले बेस आईशैडो लगाएं। इसके बाद ड्रेस से मैच करता हुआ मैचिंग शैडो का इस्तेमाल करें। अब ड्रेस के हिसाब से आंखों के इनर साइड और सेंटर एरिया को हाइलाइट करें। आंखों के किनारे पर डार्क रंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आई लाइनर लगाएं।

PunjabKesari

लिप्स को बनाएं आकर्षक

होंठों पर लिप्स्टिक लगाने से पहले उन्हें अच्छी तरह से एक्सफोलिएट करें। इसके बाद कोई लाइट शेड की लिप्स्टिक लगाएं। बसंत पंचमी पर एथनिक वियर के साथ मेकअप लाइट ही अच्छा लगेगा।

PunjabKesari

Related News