29 APRMONDAY2024 3:06:36 AM
Nari

Lunar Eclipse 2022: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण पड़ेगा इन राशियों पर भारी, ना करें कोई भी लापरवाही

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 08 Nov, 2022 10:13 AM
Lunar Eclipse 2022:  साल का आखिरी चंद्र ग्रहण पड़ेगा इन राशियों पर भारी, ना करें कोई भी लापरवाही

चंद्र ग्रहण 8 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के दिन लगने जा रहा है। चंद्र ग्रहण का आरंभ यानी कि स्‍पर्श काल 8 नवंबर को दोपहर के 2 बजकर 39 मिनट से आरंभ हो जाएगा और उसके बाद मध्‍य काल 4 बजकर 29 मिनट पर होगा। ग्रहण का समापन यानी कि मोक्ष काल 6 बजकर 19 मिनट पर हो जाएगा। ग्रहण भारत के कुछ हिस्‍सों में दिखाई भी देगा, इसलिए इसका सूतक काल भी यहां मान्‍य होगा। ग्रहण का सूतक काल सुबह 5.30 से आरंभ हो जाएगा। आइए देखते हैं कि चंद्र ग्रहण का असर किन 5 राशियों पर सबसे ज्‍यादा होगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों पर चंद्र ग्रहण का बेहद अशुभ प्रभाव देखा जा सकता है क्योंकि 8 तारीख को चंद्र ग्रहण मेष राशि में लगने जा रहा है। ग्रहण के अशुभ प्रभाव की वजह से आपको धन की हानि हो सकती है और स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है। इस वक्‍त इस राशि के लोगों को सलाह है कि कहीं पर धन का निवेश न करें, वरना आपका पैसा डूब सकता है। मानसिक रूप से आप चिंतित और विचलित रह सकते हैं। बड़े निर्णय लेने से बचें।

PunjabKesari

वृष राशि 

वृष राशि के जातकों पर चंद्र ग्रहण का प्रतिकूल असर दिखेगा क्योंकि आपकी राशि से बारहवीं राशि मेष में चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है। ऐसे में आपको अपनी आर्थिक स्थिति को संभालने की जरूरत है। आपको इस ग्रहण के प्रभाव से धन की हानि हो सकती है। अनिद्रा और चिंता भी बनी रहेगी। बनते हुए काम भी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। जोखिम वाले काम इस समय हाथ में न लें। सेहत के मामले में लापरवाही बिल्कुल न करें।

PunjabKesari

कन्‍या राशि

कन्‍या राशि वालों पर चंद्र ग्रहण प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। इस वक्‍त आपको परिवार और रिलेशनशिप के मामले में कुछ कड़वे अनुभवों से गुजरना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय कठिन रहेगा, आपके ऊपर काम का दबाव अधिक रहेगा। वाद-विवाद से बचें। आपके खर्चे काफी बढ़ जाने वाले हैं। अनावश्यक खर्चों में वृद्धि होगी। दुर्घटना की आशंका है, जोखिम लेने से बचें। वाहन सावधानी से चलाएं।

PunjabKesari

तुला राशि 

तुला राशि के लोगों पर चंद्र ग्रहण के बेहद अशुभ प्रभाव पड़ने वाले हैं। ग्रहण के अशुभ प्रभाव की वजह से आपको इस वक्‍त नौकरी और घर दोनों में काफी बुरे दौर से गुजरना पड़ सकता है। वहीं इस वक्‍त आपके सामने धन को लेकर भी काफी चुनौतियां आ सकती हैं। नौकरी और घर में संतुलन बैठाना आपके लिए थोड़ा सा मुश्किल हो सकता है। इस वक्‍त आपको व्‍यापार में भी काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल में कमी होगी, विवाद हो सकता है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर भी आपको चिंता हो सकती है।

PunjabKesari

वृश्चिक राशि

इस चंद्र ग्रहण का अशुभ प्रभाव वृश्चिक राशि के लोगों के जीवन में काफी परेशानियां पैदा करने वाला माना जा रहा है। इन्‍हें करियर में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

वहीं धन के मामने में भी य‍ह ग्रहण आपके लिए काफी मुश्किल वक्‍त ला सकता है। आपका कोई जरूरी काम धन की कमी की वजह से अटक सकता है। सेहत संबंधी परेशानी हो सकती है। कोई गुप्त चिंता परेशान करेगी।

Related News