19 APRFRIDAY2024 2:23:25 PM
Nari

मुक्केबाज लवलीना को ब्राॅन्ज मेडल से करना होगा संतोष, तुर्की की बॉक्सर ने सेमीफाइनल में हराया

  • Edited By Anu Malhotra,
  • Updated: 04 Aug, 2021 11:49 AM
मुक्केबाज लवलीना को ब्राॅन्ज मेडल से करना होगा संतोष, तुर्की की बॉक्सर ने सेमीफाइनल में हराया

23 जुलाई से शुरू हुए टोक्यो ओलंपिक का आज 13वां दिन (4 अगस्त) है। आज भारत की मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन वर्ल्ड चैम्पियन तुर्की की बुसेनाज सुरमेनेली के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला था जिसमें उन्हें हार मिली।

PunjabKesari

तुर्की की बुसेनाज ने लवलीना को 0-5 से शिकस्त दी, इसी के साथ लवलीना के अभियान का अंत हो गया है, और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना होगा, आपको बता दें कि भले ही  लवलीना सेमीफाइनल मुकाबला हार गईं लेकिन उन्होंने वर्ल्ड चैम्पियन बुसेनाज सुरमेनेली को कड़ी टक्कर दी।

PunjabKesari

बतां दें कि इससे पहले लवलीना ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पूर्व चैंपियन निएन चिन चेन को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। इस जीत के साथ ही भारतीय महिला बॉक्सर ने टोक्यो ओलंपिक में अपना ब्रॉन्ज मेडल भी पक्का कर लिया था। 

PunjabKesari

वहीं आज लवलीना ने विश्व चैंपियन बॉक्सर बुसेनाज के खिलाफ पहला राउंड 5-0 से गंवाया और इसके बाद वह मैच में वापसी नहीं कर सकीं। तुर्की की बॉक्सर बुसेनाज ने लवलीना पर पंचों की बारिश की और उनको संभलने का कोई मौका नहीं दिया।

PunjabKesari

 लवलीना ने क्वार्टर फाइनल में मिली जीत के बाद कहा था कि उनका सपना देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना है और उन्होंने उस तरफ एक कदम और आगे बढ़ा दिया है।  लेकिन आज के मुकाबले में लवलीना काफी थकी हुई नजर आ रही थी, मगर उन्‍होंने मुकाबला जारी रखा। दूसरे राउंड में लवलीना थोड़ी आक्रामक नजर आई, मगर तुर्की की मुक्‍केबाज सटीक पंच लगाकर अंक जुटाने में सफल रहीं।
 

Related News