27 APRSATURDAY2024 9:48:20 PM
Nari

बजरंगबली के इन मंत्रों में है बड़ी शक्ति, हर कष्ट हो जाएंगे दूर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 22 Jan, 2024 07:16 PM
बजरंगबली के इन मंत्रों में है बड़ी शक्ति, हर कष्ट हो जाएंगे दूर

मंगलवार का दिन बजरंगबली का होता है। कहते हैं अगर इस दिन सच्चे मन से खास मंत्रों का जाप करके इनकी पूजा की जाए तो सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। मंगलवार के दिन बजरंगबली को सिंदूर, चंदन, अक्षत, गुलाब, बेसन के लड्डू या श्रद्धा अनुसार प्रसाद चढ़ाएं। फिर मिट्टी के दीपक में तेल का दीया प्रज्वलित करें और पूर्व की ओर मुख करें रुद्काक्ष की माला से 108 बार बजरंगबली के ये प्रभावशाली मंत्रों का जाप करें। अपनी मनोकामना के अनुसार मंत्र जाप पूरा होने पर हवन करें। कहते हैं इससे मंत्र सिद्ध हो जाते हैं...

PunjabKesari

बजरंगबली के इन मंत्रों का करें जाप

ॐ नमो भगवते आंजनेयाय महाबलाय स्वाहा

लंबे समय से बीमारियों से जूझ रहे हैं तो मंगलवार के दिन इस मंत्र का नियमित रूप से पाठ करें। कहते हैं इससे असाध्य रोगों का नाश होता है।

'ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकायं हुं फट्

ये हनुमान जी का रुद्र मंत्र है। शुत्र, भय, अनिद्रा, जनहानि के डर से छुटकारा पाने के लिए इस मंत्र का इस्तेमाल करना बहुत फलदायी माना गया है।

PunjabKesari

ॐ हं हनुमते नम:

बजरंगबली का ये चमत्कारी मंत्र वाणी से संबंधित कार्यों में सफलता पाने में मददगार है। जैसे वाद- विवाद, न्यायालय आदि के काम में कोई भी बाधा आ रही है तो इस मंत्र का मंगलवार के दिन जाप करें।

ॐ नमो भगवते हनुमते नम:

वैवाहिक जीवन में सुख- शांति भंग हो गई है। संतान पर संकट का साया मंडरा रहा है तो इस मंत्र से हनुमान जी की पूजा करें। ये शक्तिशाली मंत्र हर कष्ट से छुटकारा दिलवाता है।

भूत पिसाच निकट नहिं आवै। महाबीर जब नाम सुनावै।।

अगर घर में तनाव और कलेश का माहौल रहता है तो हर दिन इस मंत्र का जाप करें। कहते हैं प्रेत बाधा से लेकर टोने टोटोके के असर खत्म होते हैं। घर में सकारात्मक ऊर्जा रहती है।

PunjabKesari


 

Related News