29 APRMONDAY2024 3:00:46 PM
Nari

'मेरे लिए कोई Super Star नहीं...’ जानिए कौन और क्या करती हैं Aishwarya Rai की भाभी ?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 24 Dec, 2023 04:22 PM

पिछले कुछ समय से एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन अपने रिश्ते को लेकर काफी सुर्खियों में है। कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या ससुराल छोड़कर मायके में शिफ्ट हो गई हैं। अब इसके पीछे की वजह जहां अभिषेक और उनकी अनबन बताई जा रही है लेकिन कपल की तरफ से अभी कुछ भी ऐसा नहीं कहा गया लेकिन खबरें ऐसी ही हैं कि ऐश्वर्या अब ससुराल के बीच में नहीं है और अलग होने की वजह सास जया और भाभी श्वेता बच्चन हैं। श्वेता अपनी भाभी ऐश्वर्या के साथ कुछ खास बोन्ड शेयर नहीं करती लेकिन ऐश्वर्या का अपनी भाभी के साथ रिश्ता अच्छा है। ऐश्वर्या के ससुराल के बारे में तो सब जानते हैं लेकिन आज हम आपको ऐश्वर्या के मायके और उनकी भाभी के बारे में बताते हैं कि वो हैं कौन?

आदित्य राय की पत्नी है श्रीमा राय

बता दें कि ऐश्वर्या के पिता कृष्णराज राय अब इस दुनिया में नहीं हैं और मां वृंदा राय को तो आपने अक्सर ऐश के साथ देखा ही होगा हालांकि अब वह काफी कमजोर व उम्रदराज हो गई हैं। ऐश का एक भाई हैं जिनका नाम आदित्य राय है और उनकी पत्नी यानि ऐश की भाभी का नाम श्रीमा राय है। श्रीमा-आदित्य के दो बेटे हैं। श्रीमा राय भी एक पूर्व ब्यूटी क्वीन हैं और वर्तमान में एक डिजिटल कंटेंट क्रिएटर हैं। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और अक्सर अपने पति और बेटों के साथ तस्वीरें साझा करती ही रहती हैं।

PunjabKesari

मैंगलोर में जन्मी हैं श्रीमा

श्रीमा की मुलाकात आदित्य से एक डिनर पार्टी के दौरान हुआ थी। एक-दूसरे को जानने के बाद आदित्य और श्रीमा शादी के बंधन में बंध गए थे। भारत के मैंगलोर में जन्मी श्रीमा का पालन-पोषण अमेरिका के फिलाडेल्फिया में हुआ और आदित्य से शादी के बाद वह उनके साथ मुंबई में बस गईं। डिजिटल मीडिया इन्फ्लुएंसर बनने के लिए श्रीमा ने अपनी बैंक की नौकरी छोड़ दी थी। कपल के दो बेटे शिवांश राय और विहान राय हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि श्रीमा राय कई फेमस ब्रांड के साथ काम कर चुकी हैं। साथ वो साल 2009 में Mrs India Globe भी बनी थीं।

घर में नहीं होती ऐश के स्टारडम पर बात 

अपने रिश्ते की बात करते हुए इंस्टाग्राम सेंशन में श्रीमा ने बताया था, ' घर पर कभी भी ऐश के स्टारडम के बारे में बात नहीं होती। यह मेरे घर में कभी कोई टॉपिक नहीं रहा है। उनके बच्चों के लिए तो वह घर पर 'गुलु' बुआ हैं।'

PunjabKesari

अपनी ननद ऐश्वर्या के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए श्रीमा ने कहा था, "वह ऐश को सुपरस्टार की तरह नहीं देखतीं, बल्कि उनके लिए तो वह ननद हैं। हमारे बीच काम को लेकर बात भी नहीं होती है। ऐश्वर्या और अभिषेक कम घर आते हैं तो उनके साथ समय बिताना काफी अच्छा अनुभव होता है लेकिन ऐश और अभिषेक हमें अक्सर देखने को नहीं मिलते। जब वह आती हैं तो मैं आमतौर पर काम पर होती हूं।"

अपनी खुद की पहचान रखती हैं श्रीमा

वैसे तो बच्चन और राय परिवार को एक साथ बहुत कम मौकों पर ही देखा गया है लेकिन जब श्रीमा की गोद भराई थी तो सारा परिवार एक साथ नजर आया था। हालांकि खुद की पहचान के लिए श्रीमा ने एक बार  'द एशियन एज' के इंटरव्यू में कहा था कि 'ऐश्वर्या राय की भाभी' के अलावा उनकी खुद की पहचान है।उन्होंने कहा था, “मुझे अपने दम पर ऐसा करने के लिए सम्मान मिलता है। मेरा मानना है कि ब्रांड या जनता मुझे सिर्फ इसलिए स्वीकार नहीं करेगी, क्योंकि मैं किसी की भाभी हूं। अंततः एक ब्लॉगर के लिए कंटेंट ही मायने रखता है।''

ऐश के साथ है काफी अच्छी बॉन्डिंग

हालांकि ऐश के साथ उनकी बॉन्डिंग काफी अच्छी है। ऐश और वह दोनों दोस्त की तरह है। ऐश अपने भाई के बेटों के साथ भी बहुत गहरा बॉन्ड शेयर करती हैं। वो कभी उनसे स्टार की तरह नहीं मिलती। इन चीजों को साइड पर रखकर ऐश घर में एक आम इंसान के जैसे ही रिश्तों को निभाती है। जहां पैसा और शोहरत आने के बाद ज्यादातर लोग रिश्तों की अहमियत भूलकर दूर हो जाते हैं। वहीं ऐश शुरू से ही फैमिली से जुड़ी रही हैं। इसी लिए तो वह अपनी भाभी के साथ भी प्यारा सा बोन्ड शेयर करती हैं हालांकि श्वेता के साथ उनका रिश्ता इतना मधुर नहीं रहा है। 

PunjabKesari

Related News