29 APRMONDAY2024 3:09:56 AM
Nari

'पति ने की बेवफाई फिर भी सौतन को दिया छोटी बहन जैसा प्यार, सुशीला से Salma Khan बनीं थी Salman की अम्मी

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 09 Dec, 2023 06:29 PM
'पति ने की बेवफाई फिर भी सौतन को दिया छोटी बहन जैसा प्यार, सुशीला से Salma Khan बनीं थी Salman की अम्मी

आज सलमान खान की मां सलमा खान का बर्थ डे है और फैमिली के साथ अपना 81वां बर्थ डे मना रही हैं। सब जानते हैं कि सलमान खान अपनी मां के बहुत करीब हैं। दंबग खान की बड़ी फैमिली में सब एक दूसरे से काफी प्यार करते हैं लेकिन सलमान खान का अपनी मां से कुछ खास लगाव रहा है और जब पिता सलीम ने हेलन से दूसरी शादी की तो भी सलमान खान ने बगावत की थी लेकिन मां के कहने पर वह बदल गए। इस फैमिली के किस्से भी बहुत दिलचस्प हैं। सलीम खान ने दो शादियां की और दोनों ही लव मैरिज रही। हेलेन के बारे में ज्यादातर लोग जानते हैं। वह बॉलीवुड की पहली कैबरे डांसर रही हैं। उन्होंने 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है लेकिन उनकी पहली पत्नी यानि सलमान खान की रियल मम्मी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वो कौन हैं और किस परिवार से ताल्लुक रखती थीं? तो चलिए आज उनके ही बारे में हम आपको इस वीडियो पैकेज में बताते हैं।

शादी से पहली थी सुशीला चरक

सलमा खान जो शादी से पहले सुशीला चरक थी और शादी के बाद उनका नाम बदलकर सलमा खान रखा गया। उनका जन्म मुंबई की एक हिंदू फैमिली में हुआ था। वह एक महाराष्ट्रीयन फैमिली से ताल्लुक रखती हैं और एक डोगरा राजपूत पिता और महाराष्ट्रीयन मां की बेटी हैं। सलीम से सुशीला की मुलाकात, शादी के 6 साल पहले हुई थी दोनों ने एक दूसरे को 5 साल तक डेट किया था। फिर दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था।एक ओर किस्सा इनकी शादी का है जो उन्होंने कॉमेडी शो में शेयर किया था कि जब सलमा शादी करके घर आई थी तो वह एक शख्स को दहेज में अपने साथ लेकर आई थी और वह शख्स आज भी उनके साथ गैलेक्सी अपार्टमेंट में ही रहता है।

PunjabKesari

6 महीने तक नहीं की थी सलीम खान के साथ बात

सलीम खान ने बताया कि सुशीला शादी के बाद अपने साथ गंगाराम को लेकर आईं थी और वह कई सालों से उन्हीं के साथ घर में रह रहे हैं और सभी के चहेते हैं। सोहेल-सलमान, अरबाज तो उन्हें मामा कहते हैं। वैसे तो वह घर के कामों में हाथ बंटाते हैं लेकिन उन्हें कोई डांट नहीं सकता क्योंकि सलीम खान के अनुसार, वह उन्हें एक बार डांटने की गुस्ताखी कर चुके हैं जिसका हर्जाना भी उन्हें भुगतना पड़ा था जिसके बाद सुशीला ने 6 महीने तक उनसे बात नहीं की थी। इसके बाद से ही कोई भी उन्हें डांटने की गलती नहीं करता है।

हेलेन की एंट्री से बिगड़ गया था परिवार का माहौल

हालांकि परिवार का माहौल उस समय बिगड़ गया था जब उनके घर हेलेन की एंट्री हुई। हेलन इतनी खूबसूरत थी कि सलीम खान उनके दिवाने हो गए थे। वह हेलेन से शादी करना चाहते थे लेकिन पहली बीवी को तलाक नहीं देना चाहते थे। पहले पहल तो यह काफी मुश्किल रहा। इंटरव्यू में सलीम खान ने बताया था कि सुशीला इस शादी के खिलाफ थी और मां को देखकर बच्चे भी इसके खिलाफ थे लेकिन धीरे-धीरे सब सही हो गया। उन्हें एहसास हो गया कि हेलेन बुरी नहीं है। वह भी परिवार को अपना समझती हैं सबके बारे में सोचती हैं। धीरे-धीरे सलमान और बाकी बच्चों ने भी हेलेन को अपना लिया। सलमान अपनी सौतेली मां को भी उतना ही प्यार करते हैं जितना वह अपनी मां सलमा को करते हैं।

PunjabKesari

सलीम खान की दो पत्नियां 

आज सारा परिवार एक साथ ही रहता है। सलीम खान की दोनों पत्नियां एक साथ रहती हैं और दोनों में अच्छी बनती भी है। हेलेन और सलीम ने एक बेटी को गोद लिया जिसका नाम अर्पिता खान रखा। अर्पिता खान आज शादीशुदा हैं और दो बच्चे की मां हैं। सलीम और  सलमा के घर 4 बच्चे हुए। सलमान, अरबाज, सोहेल और अलविरा खान। सलीम खान बॉलीवुड के फेमस स्क्रीपराइट और एक्टर रहे हैं और उनके बेटे भी बॉलीवुड में एक्टर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के तौर पर अपनी पहचान बनाए हुए हैं जबकि बेटी अलविरा खान जो शादी के बाद अलविरा खान अग्निहोत्री हो गई भी पेशे से एक फैशन डिजाइनर और प्रोड्यूसर हैं। अतुल अग्निहोत्री भी एक्टर रहे हैं और उनके दो बच्चे हैं।

PunjabKesari

Related News