19 MAYSUNDAY2024 2:11:40 AM
Nari

इतने साल कहां थी रामायण फेम सीता मां dipika chikhlia, इंडस्ट्री से दूर रहकर क्या काम किया?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 22 Jun, 2023 12:28 PM
इतने साल कहां थी रामायण फेम सीता मां dipika chikhlia, इंडस्ट्री से दूर रहकर क्या काम किया?

जब से फ़िल्म आदिपुरुष आई है, रामायण फेम दीपिका चिखलिया टोपीवाला फिर से लाइमलाइट में आ गई है। दीपिका ने अब अपनी एक पुरानी रामायण से सीता मां का पुराना गेटअप पब्लिक की डिमांड पर शेयर किया है जिसको लेकर यूज़र्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है लेकिन एक समय ऐसा था जब वह एकदम इंडस्ट्री से ग़ायब हो गई थी तब इतनी देर तक वो कहां और किस हाल में थी। उनके चाहने वालों को ये जानने की शुरू से ही उत्सुकता रही है चलिए इस पैकिज में आपको बताते हैं कि इतने साल वो कहां क्या कर रही थीं।

क्यों छोड़ी दीपिका ने टीवी इंडस्ट्री?

पहले बता दे कि दीपिका ने इंडस्ट्री छोड़ी क्यों? रामायण में सीता मां के किरदार के बाद भी दीपिका को कई रोल ऑफर हुए थे लेकिन उन्होंने सबके लिए मना कर दिया था दीपिका की इंडस्ट्री छोड़ कर जाने की वजह कही ना कही मॉडर्न करेक्टर भी थे। उन्हें जो भी ऑफर मिले थे उन सब में उन्हें मार्डन करेक्टर ही दिया जा रहा था लेकिन दीपिका ने वो रोल नही निभाए क्योंकि लोगों के मन में उनकी सीता माता वाली छवि बन चुकी थी जिसे वो खराब नहीं करना चाहती थी! इस लिए उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना लीं और परिवार बसा के उसमें बिजी हो गई।

PunjabKesari

दीपिका शुरू से एक्टिंग का शौक रखती थी। वह स्कूल में भी हमेशा छोटे-मोटे नाटकों में भाग ले लिया करती थीं। एक इंटरव्यू में दीपिका ने खुद बताया कि उनके पापा का ट्रांसफर कोलकाता में हुआ तो वह एक पार्टी में गई थीं जहां उन्हें बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता उत्तम कुमार ने देखा, तभी उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में लेने की बात कही। हालांकि उस समय उनके पेरेंट्स ने इसकी इजाजत नहीं दी लेकिन  14 साल की उम्र में दीपिका ने कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। हालांकि उनके पिता को उनका फिल्मों में काम करना बिल्कुल पसंद नहीं था लेकिन दीपिका को मां का पूरा स्पोट था।
सीता मां के रोल के कुछ समय बाद ही वह ग़ायब हो गई थी और शादी के बाद वह पूरी तरह से लाइमलाइट से दूर हो गई।

हेमंत टोपीवाला से की दीपिका ने शादी

दीपिका ने कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी की। हेमंत टिप्स एंड टोज कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हैं। दोनों की मुलाकात 1983 में आई फिल्म 'सुन मेरी लैला' के फिल्म सेट पर हुई थी जहां दोनों करीब आए और उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने पति की कंपनी ज्वाइन की जहां वह अब रिसर्च और मार्केटिंग टीम की हेड हैं।  दीपिका की 2 बेटियां हैं, जूही टोपीवाला और निधि टोपीवाला। दीपिका चिखलिया की दोनों बेटियां भी उनकी तरह ही काफी खूबसूरत हैं। दीपिका अपनी दोनों बेटियों को एक्टिंग की दुनिया से दूर रखती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

जहां उनकी बेटी निधि पेशे से एक मेकअप आर्टिस्ट हैं। वह काफी हद तक मां दीपिका जैसी लगती है। निधि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वही, जूही अपनी लाइफ को पर्सनल ही रखती हैं। हालांकि दीपिका अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें साझा करती ही रहती हैं। 

2019 में रखा था इंडस्ट्री में कदम

लेकिन काफ़ी सालों बाद दीपिका ने फिर इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्हें 2019 की फिल्म 'बाला' में अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, यामी गौतम और अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म में देखा गया था। इस फिल्म में दीपिका ने यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था। दीपिका ने राजनीति में भी कदम रखा था लेकिन कुछ ही सालों में उन्होंने राजनीति से संन्यास ले लिया। दीपिका अपने सोशल मीडिया पर काफ़ी ऐक्टिव है और अपनी वीडियो भी शेयर करती रहती है।

PunjabKesari

Related News