02 MAYTHURSDAY2024 4:53:25 AM
Nari

kriti sanon की खूबसूरती का राज हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 10 May, 2023 01:35 PM
kriti sanon की खूबसूरती का राज हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा

कृति सेनन आज के वक्त में बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में से एक हैं। जहां एक तरफ वह अपनी आगामी फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर सुर्खियों में हैं, वहीं दूसरी ओर अपने फैशन सेंस और दमकती त्वचा को लेकर चर्चा में रहती हैं। बता दें कि वह आपनी स्कीन की खूबसूरती को हमेशा बनाए रखने के लिए केमिकल वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती। वह प्राकृतिक चीजों के इस्तेमाल से अपने चेहरे में ग्लो बरकरार रखती हैं। क्योंकि प्राकृतिक चीजों का कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। कृति की स्कीन केयर रूटीन इतनी आसान है कि इसे आप आसानी से ट्राई कर सकते है। इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं होगी यह प्राकृतिक चीजें आपके घर के गार्डन में ही आसानी से मिल जाएंगी। तो चलिए जानते हैं कृति सेनन की खूबसूरती त्वचा का राज।

PunjabKesari

एलोवेरा से स्किन बनेगी ग्लोइंग

एलोवेरा में हाइड्रेटिंग और मॉइस्चराइजिंग जैसे गुण होते हैं, जो स्किन को हानिकारक अल्ट्रावॉयलट किरणों से बचाव करते हैं। कुदरती न‍िखार पाने के लिए औषधीय गुणों से भरपूर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल स्किन के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है। इसके फेस पैक की मदद से आप बिना मेकअप अपने स्किन पर ग्लो पा सकती हैं। इसके इस्तेमाल से झुर्रियां, दाग धब्बे, आसानी से दूर हो जाते हैं। यह स्किन मॉश्चराइजर का काम करता है। एलोवेरा जेल के रोजाना इस्तेमाल से आप लंबे समय तक ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। एलोवेरा का रोजाना फेशियल आपके स्किन को हेल्दी बनाएं रखेगा।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल व नींबू से करें मसाज

धूप, प्रदूषण और लाइफस्टाइल से जुड़ी समस्याओं के कारण स्किन रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में स्किन की खोई हुई चमक वापिस पाने के लिए एलोवेरा जेल के साथ नींबू का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है। बता दें कि चेहरे पर फेशियल करने के लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच नींबू के रस की जरूरत पड़ेगी। इन दोनों के मिश्रण को अपने चेहरे में लगाकर कुछ देर तक मसाज करते रहें। करीब 10 से 15 मिनट तक मसाज करने के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। इसे रोजाना करने पर चेहरे में ग्लो आएगा।

PunjabKesari

 

ऐसे करें एलोवेरा व जेल का इस्तेमाल

एलोवेरा जेल में शहद मिलाकर चेहरे में अच्छे से 10 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद ठंडे पानी से मुंह धो लें। हमेशा ध्यान रखें कि मसाज अंदर से बाहर व नीचे से ऊपर की ओर करें। इससे ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है और स्किन ज्यादा हेल्दी बनती है।

 

 

Related News