01 DECTUESDAY2020 9:20:00 PM
Nari

ऑयली स्किन के कारण नहीं टिकता मेकअप तो कोरियन गर्ल्स का सीक्रेट आएगा काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 05 Oct, 2020 01:16 PM
ऑयली स्किन के कारण नहीं टिकता मेकअप तो कोरियन गर्ल्स का सीक्रेट आएगा काम

ऑयली स्किन वाली लड़कियों को अक्सर शिकायत रहती है कि उनकी त्वचा पर मेकअप ज्यादा देर नहीं टिक पाता। इससे चेहरा डल और भद्दा लगने लगता है। ऐसे में आप दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर कोरियन गर्ल्स का सीक्रेट फॉर्मूला 'जाम्सू टेक्निक' (Jamsu) ट्राई कर सकती हैं। इससे ना सिर्फ ऑयली स्किन पर मेकअप टिका रहेगा बल्कि त्वचा भी ग्लो करेगी। चलिए जानते हैं जाम्सू टेक्निक क्या है और कैसे करती है काम...

क्या है जाम्सू टेक्निक?

जाम्सू का मतलब है 'आपस में मिल जाना'। यह ऐसा पॉपुलर कोरियन हैक, जिससे ऑयली स्किन पर मेकअप अधिक देर तक टिका रहता है। साथ ही इससे स्किन को ड्राई किए बिना मैट इफेक्ट मिलता है। यह टेक्निक गर्मियों और उमस भरे मौसम में ज्यादा असरदार होती है। 

PunjabKesari

कैसे काम करती है जाम्सू टेक्निक?

इसके लिए चेहरे को क्लींजर या टोनर से साफ करें और फिर फाउंडेशन या कंसीलर अप्लाई करें। इसके बाद फेस पाउडर लगाएं। अब एक बाउल में पानी और बर्फ डालें। फिर उसमें 10-15 सेकंड तक चेहरा डुबोएं। इसके बाद चेहरे को टॉवल से साफ कर लें।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह तकनीक?

बर्फ के पानी से स्किन पोर्स छोटे हो जाते हैं, जिससे फाउंडेशन त्वचा में मिक्स हो जाता है। इससे मेकअप के लिए ऐसा परफेक्ट बेस बन जाता है, जिससे वो लंबे समय तक टिका रहे।

इन बातों का रखें ध्यान

1. फाउंडेशन या कंसीलर अप्लाई करने से पहले त्वचा को अच्छी तरह मॉइश्चराइज्ड करें और फिर इसे ब्यूटी ब्लेंडर से मिक्स करें। 
2. पाउडर लगाने के लिए फ्लशी ब्रश का ही इस्तेमाल करें। जब आपका मेकअप बेस तैयार हो जाए तो जाम्सू तकनीक फॉलो करें।
3. चेहरे को 15 सेकंड से ज्यादा ना डुबोएं, नहीं तो स्किन ड्राई हो जाएगी। वहीं, अगर आपकी स्किन ड्राई है तो इस तकनीक का इस्तेमाल ना करें।

PunjabKesari

Related News