07 AUGSUNDAY2022 9:51:58 PM
Nari

यामी की फ्लॉलेस स्किन का राज नारियल पानी, ये टिप्स भी करती हैं फॉलो

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 19 Feb, 2022 01:22 PM
यामी की फ्लॉलेस स्किन का राज नारियल पानी, ये टिप्स भी करती हैं फॉलो

फेयर एंड लवली गर्ल के नाम से फेमस यामी गौतम खूबसूरत एक्ट्रेसेस में शामिल है। इसके साथ वह ऐसी अभिनेत्री हैं जो No Makeup Look में भी लोगों को खूब अट्रैक्ट करती हैं। यामी गौतम की माने तो वह स्किन पर ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल बहुत कम करती हैं। वह स्किन की देखभाल के लिए देसी नुस्खे रुटीन में फॉलो करती हैं जिसका खुलासा एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में किया था। ऐेस में लड़कियां भी उनके इस नैचुरल ब्यूटी का राज जानना चाहती हैं। अगर आप भी यामी की तरह चेहरे पर नेचुरल ग्लो चाहती हैं तो उनके बताएं ब्यूटी सीक्रेट्स जरूर अपनाएं।

हर्बल प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती है यामी

यामी कहती हैं कि वह स्किन केयर के लिए वह एक ही ब्रांड के हर्बल प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती हैं। खूबसूरत स्किन के लिए बेस्ट डाइट होना बहुत जरूरी है। यामी की रुटीन में गुनगने नींबू पानी में 1 चम्मच शहद मिक्स करके पीती है। इससे उनकी स्किन डिटॉक्स होती हैं और चेहरे पर ग्लो आता है।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट का करती है सेवन

यामी मसालेदार, फास्ट फूड से दूर रहती हैं ताकि स्किन पर रैशेज या पिंपल्स ना हो। इसके साथ ही वह रोज ताजा फ्रूट जूस पीती हैं। त्वचा को पूरा पोषण देने के लिए वह डाइट में सलाद, हरी सब्जियां और लाइट फूड्स लेना पसंद करती हैं।

होममेड स्क्रब

चेहरे की धूल-मिट्टी और डेड सेल्स रिमूव करने के लिए वह चावल के आटे में दही और दूध मिक्स करके चेहरे की मसाज करती हैं। इसके अलावा यामी 1/2 टीस्पून पाउडर चीनी में 1/2 टीस्पून हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती हैं। स्क्रबिंग के बाद वो ठंडे टॉवल से चेहरे को साफ करती हैं, ताकि त्वचा को ठंडक मिले। इससे ना सिर्फ स्किन एक्सफोलिएट होती है बल्कि चेहरे की गंदगी भी साफ हो जाती है।

नारियल पानी से मसाज

यामी गौतम का कहना है कि वह नारियल पानी पीने के साथ-साथ उसे चेहरे पर भी लगाती हैं। इसके अलावा मेकअप को उतारने के लिए भी वह नारियल तेल का इस्तेमाल करती है। बता दें कि नारियल तेल एक नेचुरल मेकअप रिमूवर है।

होममेड फेस पैक की बात करें तो यामी शहद, नींबू और गुलाब जल के साथ ग्लिसरीन का पैक बनाकर चेहरे पर लगाती हैं। इस होममेड फेस पैक से उनके चेहरे की रंगत भी बकरार रहती है और यह दाग-धब्बे, पिंपल्स और टैनिंग को भी रिमूव करता है।

PunjabKesari

बालों के लिए हॉट ऑयल मसाज

हेयर केयर के लिए यामी हफ्ते में कम से कम 2 बार नारियल तेल से हॉट ऑयल मसाज करती हैं। इसके अलावा वो कैमिकल्स वाले हेयर मास्क की बजाए एग व्हाइट में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाती हैं। इससे ना सिर्फ बालों को भरपूर पोषण मिलता है बल्कि वो सिल्की और शाइनी बनते हैं।

विनेगर से धोती हैं बाल

यामी हार्श केमिकल वाले कंडीशनर का इस्तेमाल करने की बजाए शैंपू के बाद बालों को 1 कप विनेगर से धोती हैं। यह बालों पर कंडीशनर की तरह ही काम करता है। वह जैल, स्प्रे आदि का भी कम ही इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही यामी हेयर ड्रायर, स्ट्रेटनर जैसी चीजों का भी कम यूज करती हैं।

मुलायम होंठों के लिए देसी घी

होंठों को गुलाबी, मुलायम बनाए रखने के लिए यामी देसी घी को सबसे बेस्ट मानती है। वह रात को सोने से पहले घी लगाकर सोती है, जिससे होंठों की नमी बरकरार रहती है।

नहाने के बाद यामी नैचुरल मॉइश्चराजर और शूटिंग के बाद मेकअप हटाने के लिए नैचुरल टोनर का यूज करती है। इसके अलावा वह दिन में 2 बार चेहरा धोना और रात को सोने से पहले नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

 

बैग में जरूर रखती हैं ये चीजें

खुद को परफैक्ट लुक देने के लिए यामी बैग में लिक्विड फाउंडेशन जरूर रखती है। इसके साथ ही उनके बैग में मस्कारा, स्ट्रॉबेरी लिपबाम, मॉइश्चराइजर, फेसवॉश और बादाम के तेल से बना हुआ नैचुरल काजल भी हमेशा होता है।


भई अब तो जान गए होंगे यामी की हैल्दी ग्लोइंग स्किन का राज जो आपकी किचन की ही चीजों में शामिल हैं। अगर आप भी उनकी जैसी फ्लोलेस स्किन चाहती हैं ऐसी ही रुटीन बना लें।

 

Related News