26 APRFRIDAY2024 10:37:14 AM
Nari

लड़कियों की मुस्कान में छिपे हैं गहरे राज, जानिए क्या कहती है आपकी हंसी

  • Edited By neetu,
  • Updated: 11 Feb, 2021 02:20 PM
लड़कियों की मुस्कान में छिपे हैं गहरे राज, जानिए क्या कहती है आपकी हंसी

जीवन में खुशी व गम का सिलसिला चलता रहता है। मगर फिर भी हर कोई अपनी जिंदगी में खुशियों की कामना करता है। साथ ही हर कोई ऐसे लोगों से मिलना व रहना पसंद करते हैं, जिनके चेहरे पर हमेशा प्यार भरी मुस्कान हो। ऐसे में बात हंसने की करें तो हर किसी के हंसने का अलग-अलग तरीका होता है। ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, किसी के हंसने के अंदाज से भी उसके स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है। तो चलिए आज हम आपको लड़कियों के हंसने के तरीकों से उसके नेचर के बारे में बताते हैं...

खिलखिलाकर हंसने वाली

हमेशा चेहरे पर मुस्कान रखकर व खिलखिलाकर हंसने वाली लड़कियां अपने आसपास के लोगों को भी खुश रखती है। हम यूं कह सकते हैं कि ये जहां भी जाती है, खुशियां ही फैलाती है। ऐसे में ये अपने पार्टनर पर भी जान छिड़कती है। ये नेचर से सहनशील, दयालु, भावुक, केयरिंग व रोमांटिक होती है। 

PunjabKesari

ठहाका मारकर हंसने वाली 

ठहाके मारकर हंसने वाली लड़कियां आत्मविश्वास से भरी होती है। ये अपने इस नेचर के चलते जीवन में जल्दी ही सफलता हासिल करती है। मगर ऐसी लड़कियां जोर से हंसने के साथ अगर चेहरा पर व्यंग्यपूर्ण भाव रखें तो इन्हें हम अहंकारी कह सकते हैं। 

धीरे-धीरे हंसने वाली

सामुद्रिक शास्‍त्र के अनुसार, धीरे-धीरे हंसने वाली लड़कियां बेहद गंभीर सोच की मालिक होती है। ये आत्मविश्वास व धैर्य से भरी होती है। इसके साथ ही इनका दिमाग तेज होने से ये लड़कियां जीवन में जल्दी ही सफलता हासिल करती है।

PunjabKesari

रूक-रूक के हंसने वाली

रूक-रूक या एक ही बात पर बार-बार हंसने वाली लड़कियां मानसिक तौर पर कमजोर होती है। ऐसे में इनकी स्मरण शक्ति कम होने से ये बातों व चीजों को जल्दी ही भूल जाती है। इसके अलावा आलसी होने के कारण ये लड़कियां एक काम को करने में भी काफी समय लेती है। 


 

Related News