15 JULMONDAY2024 9:43:27 PM
Nari

जरूरत से ज्यादा पड़ गई है खाने में हल्दी तो इन स्मार्ट Kitchen Hacks से करें डिश का टेस्ट बैलेंस

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 26 Mar, 2023 05:12 PM
जरूरत से ज्यादा पड़ गई है खाने में हल्दी तो इन स्मार्ट Kitchen Hacks से करें डिश का टेस्ट बैलेंस

मसालों के पड़ने से सब्जी का टेस्ट दोगुना हो जाता है, लेकिन अगर किसी भी सब्जी में मसालों की मात्रा कम या ज्यादा हो जाए तो इसका स्वाद हो जाता है। कई बार सब्जी में हल्दी ज्यादा पड़ जाती है, ऐसे में सब्जी का सारा टेस्ट खराब तो हो ही जाता है, साथ में इसके ज्यादा सेवन से शरीर में गर्मी भी पैदा होती है, लेकिन आप चिंता न करें, इस स्टोरी में हम आपको बताएंगे कुछ स्मार्ट किचन हैक्स, जो आसानी से एक डिश में ज्यादा हल्दी को ठीक कर सकते हैं...

दही

दही ऑल राउंडर है, दही सभी को खूब पसंद होती है। अगर आपकी सब्जी में ज्यादा हल्दी पड़ गई हैं, तो डिश में कुछ बड़े चम्मच दही डालें, इससे हल्दी की कड़वाहट को उसके स्वाभाविक रूप से मीठे स्वाद के साथ ठीक करने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari

पानी

हल्दी की कड़वाहट को सही करने का सबसे आसान तरीका है कि इसमें पानी मिलाया जाए। यह हल्दी के फ्लेवर और स्वाद को कम करने में मदद करेगा।

PunjabKesari

फ्रेश क्रीम या मलाई

ज्यादा हल्दी को ठीक करने के लिए एक और आसान हैक कुछ चम्मच ताजी मलाई या क्रीम डालकर कर सकते हैं, यह कड़वाहट को कम करेगा और करी, स्टॉज और सब्ज़ियों में टेस्ट आ जाएगा।

PunjabKesari

नींबू का रस

कुछ ताजा और खट्टा नींबू का रस छिड़कने से हल्दी की कड़वाहट को भी ठीक किया जा सकता है, खासकर उन व्यंजनों में जहां आप अधिक सामग्री नहीं डाल सकते क्योंकि यह पकवान की बनावट को बदल देंगे।

PunjabKesari

नारियल का दूध

नारियल का दूध डालने से हल्दी की कड़वाहट को कम करने में मदद मिलती है और पकवान का स्वाद बढ़ जाता है। इसका मीठा स्वाद इस व्यंजन में क्रीमी टेक्सचर जोड़ता है।

PunjabKesari

Related News