18 APRTHURSDAY2024 7:17:12 PM
Nari

टमाटर के सूप से लेकर पुदीने की चटनी का बढ़ाना है स्वाद तो ये Kitchen Hacks करेंगे काम आसान

  • Edited By palak,
  • Updated: 14 May, 2023 04:35 PM
टमाटर के सूप से लेकर पुदीने की चटनी का बढ़ाना है स्वाद तो ये Kitchen Hacks करेंगे काम आसान

गर्मियों में पुदीने की चटनी मिले तो खाने का स्वाद ही बढ़ जाता है। बहुत से लोग खाने के साथ पुदीने की चटनी खाते हैं यह स्वाद में तो अच्छी लगती है लेकिन यह स्वास्थ्य के लिए भी बहुत ही फायदेमंद होती है। चटनी के अलावा बहुत से लोग टमाटर का सूप बनाकर पीते हैं। लेकिन कई महिलाओं की शिकायत होती है कि घर पर रेस्तरां जैसा टोमेटो सूप नहीं बन पाता। ऐसे में आज आपको कुछ ऐसे हैक्स बताते हैं जिनके जरिए आप टोमेटो सूप और पुदीने के चटनी का स्वाद बढ़ा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

ऐसे बढ़ाएं सूप का स्वाद 

जब भी आप घर में टोमेटो सूप बनाने का सोच रहे हैं तो उसमें गाजर के छोटे-छोटे टुकड़े डाल दें। इससे सूप का रंग भी फीका नहीं पड़ेगा और टमाटर का खट्टापन भी थोड़ा कम हो जाएगा। 

PunjabKesari

गाढ़ी बनेगी चटनी 

अगर आपकी पुदीने की चटनी पानी दार बनती है तो उसे गाढ़ी करने के लिए आप कुछ हैक्स इस्तेमाल कर सकती हैं। पुदीने की चटनी पीसते समय इसमें मूंगफली के कुछ दाने डाल दें। इससे चटनी का स्वाद भी आएगा और यह पानीदार भी नहीं बनेगी। 

नहीं काला होगा कुकर 

अक्सर आलू उबालने के बाद कुकर काला पड़ना शुरु हो जाता है। ऐसे में इसे काला होने से बचाने के लिए आप इसमें आलू उबालते समय थोड़ा सा नींबू और नमक डाल दें। इससे आलू भी जल्दी उबलेंगे और आप देखेंगे कि आलू उबलने के बाद रंग भी काला नहीं पड़ेगा। 

PunjabKesari

कटे हुए फलों का रंग नहीं पड़ेगा काला 

फल काटने के बाद यदि यह थोड़ी देर भी पड़े रहें तो इनका रंग खराब होने लगता है। ऐसे में यदि आप इन्हें काला होने से बचाना चाहते हैं तो उन्हें काटने के बाद एक जगह शहद और एक जगह पानी लगाएं। इस तरह यह खराब नहीं होंगे और इनका रंग भी काला नहीं पड़ेगा। 

PunjabKesari

Related News