01 MAYWEDNESDAY2024 11:44:52 PM
Nari

कियारा आडवाणी का Homemade Instant Glow पैक, जानिए उनके Beauty Secrets

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 01 Dec, 2023 07:31 PM
कियारा आडवाणी का Homemade Instant Glow पैक, जानिए उनके Beauty Secrets

बॉलीवुड जैसी ग्लोइंग स्किन कौन नहीं चाहता? बॉलीवुड में कुछ ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। जैसे करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और आलिया भट्ट। कियारा आडवाणी की स्किन भी काफ़ी ग्लोइंग हैं क्योंकि वह स्किन का पूरा ध्यान रखती है। चलिए उनके स्किन सीक्रेट्स ही आपको बताते हैं। 

PunjabKesari

चीनी से परहेज करती हैं कियारा 

उनका मानना है कि अगर हम अपनी स्किन को हमेशा जवान और पिम्पल फ्री रखना है तो डेली डाइट से शुगर यानि चीनी और चीनी से बनी चीजों को बंद करना होगा क्योंकि चीनी में सल्फेट जैसे ऐसे कई हानिकारक केमिकल्स होते हैं जो हमे स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम्स जैसे फेस पर पिंपल्स, स्किन का मुरझाया रहना, झुर्रियां और कई तरह की बीमारी भी होने का डर रहता है जैसे शूगर, हार्ट रिलेटेड दिक्कतें, मोटापा भी बढ़ता है और उम्र से पहले इंसान बूढ़ा लगने लगता है। 

स्किन को रखती हैं हाइड्रेट 

‘त्वचा की असली केयर तब ही है जब आप उसे हाइड्रेटेड रखें।' स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए दिन में 3 लीटर यानि 10 से 15 ग्लास पानी पीएं। साथ ही कोकोनट वाटर, बटर मिल्क और शुगर फ्री जूस पीकर अपने आपको एनर्जेटिक और ग्लोइंग रख सकते हैं। 

PunjabKesari

इंस्टेंट ग्लो के लिए पपीता पैक 

इंस्टेंट ग्लो के लिए कियारा, पपीता पैक भी इस्तेमाल करती हैं। पपीते को मैश करके चेहरे पर लगाकर रोजाना मसाज करती है जिससे त्वचा को पोषक तत्व मिलते है और स्किन ग्लो करने लगती है। 

PunjabKesari

नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती 

कियारा, अपनी डेली स्किन रूटीन में  नाइट स्किन रूटीन को ज्यादा प्रेफरन्स देती है क्योंकि रात को बॉडी रेस्ट मोड पर चली जाती है इसलिए रात को स्किन केयर करने से ज्यादा अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। वह भी  मेकअप यूज़ करती हूं लेकिन  बाद में वह मेकअप को रिमूव करना नहीं भूलती और अपनी स्किन को मॉइस्चराइज करती हैं। अगर स्किन पर पिंपल्स आ रहे हो तो वह बहुत कम मेकअप करती हैं। 

सब्जियां और फल खाना नहीं भूलती 

कियारा अपनी डाइट में हरी सब्जियां, फ्रूट्स, प्रोटीन रिच खाना खाती हैं और हां वह एवोकाडो जरूर खाती हैं। इनको खाने से न केवल सेहत फिट रहती है बल्कि खूबसूरती भी मिलती है।

PunjabKesari

बता दें आपके चेहरे की खूबसूरती भी आपकी डाइट पर निर्भर करती हैं। आप क्या खाती हैं और क्या लगाती हैं। हैल्दी खाना खाएं और भरपूर पानी पीएं। इसके अलावा सनस्क्रीन लॉशन, नाइट क्रीम जरूर लगाएँ। मेकअप करती हैं तो इसे उतारना ना भूलें।

Related News