12 MAYSUNDAY2024 7:05:29 PM
Nari

Ritesh-Genelia की तरह चाहते हैं मजबूत लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप तो इन बातों का रखें खास ख्याल

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 17 Dec, 2022 12:10 PM
Ritesh-Genelia की तरह चाहते हैं मजबूत लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप तो इन बातों का रखें खास ख्याल

'एक विलेन' फेम एक्टर रितेश देशमुख आज अपना 44 वां जन्मदिन मना रहे हैं। रितेश ना सिर्फ अपनी शानदार सेंस ऑफ ह्ययूमर के लिए जाने जाते हैं, बल्कि एक्टर अपनी  वाइफ जेनेलिया डिसूजा के लिए परफेक्ट हसबैंड भी हैं। इनकी लव स्टोरी किसी फैरीटेल से कम नहीं थी। इन दोनों पहली मुलाकत फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर हैदराबाद में हुई थी। इस वक्त जेनेलिया सिर्फ 16 साल की थी, तो वहीं रितेश 25 साल के थे। दोनों की फिल्म की शूटिंग करते हुए एक-दूसरे से प्यार हो गया। ये कपल चोरी-छूपे डेट करने के लगा। लेकिन जेनेलिया कि किस्मत साउथ इंडस्ट्री में ज्यादा साथ दे रही थी वहीं रितेश बॉलीवुड में ठीक-ठाक काम कर रहे थे, जिस चक्कर में दोनों शादी से पहले करीब 9 साल तक लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे और इन 9 सालों में इनका प्यारा बिल्कुल भी कमजोर नहीं पड़ा। जबकि ज्यादातर कपल्स लंबी दूरी को बर्दाश्त नहीं कर पाते और रिश्ते टूट जाते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर से रितेश-जेनेलिया जैसा मजबूत और हेल्दी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप चाहते हैं तो इस टिप्स को फोलो करें।

समर्पण देगा मजबूती
 
रिश्ता चाहें कैसा भी हो (पास का या दूर का ) दो चीजों से मजबूत हो सकता है और वो हैं आपसी बातचीत और एक-दूसरे के लिए समर्पण। अगर इन दो चीजों का तालमेल अच्छा है तो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप पास में रहकर निभाए गए रिश्तों से ज्यादा चलती हैं और अच्छी रहती हैं। पास में रहकर निभाए गए रिश्तों से ज्यादा चलती हैं और अच्छी रहती हैं। 

PunjabKesari

 संपर्क से मिटेंगी दिलों की दूरियां

अगर आपके पास बात करने के लिए कुछ भी नहीं है, तो भी बातें करें। जरूरी नहीं कि हमेशा अपने रिश्ते और उसके भविष्य को लेकर ही बात की जाए। ये बातें आस-पास की दुनिया की और बाकी लोगों की या फिर किसी भी विषय पर हो सकती हैं, लेकिन इस बात का जरूर ध्यान रखें कि ऐसी चीजों या विषयों को बातचीत का जरिया ना बनाएं जो आपके पार्टनर को बोर कर दें।

PunjabKesari
 
अपने पार्टनर की सुनें

 कई बार क्या होता है कि आपका पार्टनर चाहता है कि आप उसकी बातें सुनें। इसलिए आपको अपने पार्टनर को सुनना चाहिए फिर चाहे वो बात फिजूल की ही क्यों ना हो। अपने पार्टनर को यह बिल्कुल भी ना महसूस होने दें कि आप उसे नजरअंदाज कर रहे हैं। 

PunjabKesari

 साथ रहना है तो अलग रहना सीखें
 
लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में आपको ये बात समझने की जरूरत है कि अगर आप दोनों साथ रहना चाहते हैं, साथ जिंदगी गुजारना चाहते हैं तो पहले यह सीखना होगा कि अलग कैसे रहें क्योंकि भविष्य में कभी भी ऐसी स्थिति आ सकती है जब किसी वजह से पार्टनर्स को अलग रहना पड़े।

Related News